Home » इंडिया » bjp first candidate list lok sabha election l k advani ghandhinagar seat congress reaction bjp amit shah
 

आडवाणी का टिकट काटने पर कांग्रेस ने ली चुटकी, कहा- अब सीट भी छीन ली

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 10:11 IST

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 182 उम्मीदवारों की लिस्ट होली के मौके पर जारी की है. इस लिस्ट में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी का टिकट काट दिया गया. आडवानी गांधीनगर सीट से वर्तमान में सांसद हैं, जिसपर अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लड़ेंगे. बता दें कि इस सीट पर लालकृष्ण आडवानी 1998 से चुनाव के लिए चुने जाते हैं.

इस खबर के सामने आते ही कांग्रेस के नेता बीजेपी पर तंज कसते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा, "जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुजुर्गों का आदर नहीं करते तो जनता के विश्वास का सम्मान क्या करेंगे."


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट लिखा, "पहले लाल कृष्ण आडवाणी को ज़बरन ‘मार्ग दर्शक’ मंडल में भेज दिया और अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली. सुरजेवाला ने कहा कि जब मोदी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते तो वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे? भाजपा भगाओ, देश बचाओ."

गौरतलब हो कि होली के दिन (गुरुवार) बीजेपी की सेंट्रल इलेक्शन कमिटी की कई बैठकों के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी पहली लिस्ट जारी की. इन सभी बैठकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे.

इससे पहले चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है. देश में चुनाव सात चरणों में होगा जो कि 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई को मतदान करने का आखिरी दिन होगा. तो वहीं 23 मई को चुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी. चुनाव आयोग की तरफ से जारी की गई चुनावी तारीखों के बाद से देश में आचार संहिता लागू कर दी गई है.

LokSabha Election 2019: BJP ने UP में 6 सांसदों के काट टिकट, यहां दिखेंगे नए चेहरे

First published: 22 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी