Home » इंडिया » BJP given Rajya Sabha ticket to this leader who was among the founders of Samajwadi Party
 

भाजपा ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे इस नेता को थमाया राज्यसभा टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 15:22 IST

भारतीय जनता पार्टी में आज अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जोड़ी पार्टी के फायदे के लिए हर दांव आजमा रही है. आज भाजपा में आने के लिए कोई भी अछूत नहीं है. पीएम मोदी और अमित शाह किसी भी रूप में पार्टी को जीत हासिल करवाना चाहते हैं. इसीे के तहत राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने ऐसे-ऐसे प्रत्याशियों को टिकट दिया है जिसके बारे में कुछ साल पहले सोचा तक नहीं जा सकता था.

पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापकों में शामिल रहे और सात बार विधायक रहे अशोक बाजपेयी को उत्तर प्रदेश से टिकट दिया है. बता दें कि बाजपेयी ने पिछले साल ही बीजेपी ज्वाइन किया था. इसके अलावा समाजवादी पार्टी से टूटकर बीजेपी में आनेवाले पूर्व एमएलसी हरनाथ सिंह यादव को भी बीजेपी ने यूपी से राज्यसभा का टिकट दिया है.

 

राज्यसभा के लिए बीजेपी ने यूपी से आठ उम्मीदवारों को खड़ा किया है. भाजपा ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को यूपी से राज्यसभा भेजने की तैयारी की है. आज उन्होंने लखनऊ में अपना पर्चा दाखिल किया. वहीं भाजपा ने किसान नेता विजय पाल सिंह तोमर और जाटव समुदाय के नेता कांता करदम को भी यूपी से टिकट दिया है.

पढ़ेंं- किसान आंदोलन: CM फडणवीस को क्यों कहना पड़ा 'सभी आंदोलनकारी किसान नहीं'

पिछड़ी जाति से ही सकलदीप राजभर को भी बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. राजभर जाति की पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी आबादी है. वहीं हरियाणा प्रभारी अनिल जैन को भी यूपी से उम्मीदवार बनाया गया है.

First published: 12 March 2018, 15:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी