Home » इंडिया » BJP gives a big blow to Nitish Kumar, 6 JDU MLAs included his party in Arunachal Pradesh
 

नीतीश कुमार को BJP ने दिया जोर का झटका, JDU के 6 विधायकों को अपनी पार्टी में किया शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2020, 16:33 IST

JDU Leaders Join BJP: भारतीय जनता पार्टी ने नीतीश कुमार को एक बड़ा झटका दिया है. BJP ने नीतीश कुमार की पार्टी के 6 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है. हालांकि यह सभी विधायक बिहार राज्य के नहीं बल्कि अरुणाचल प्रदेश के हैं. बीजेपी ने जदयू के छह विधायकों को गुरुवार को अपनी पार्टी में शामिल करवाया.

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और नीतीश कुमार की पार्टी यानि जदयू के सात विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. ये सातों विधायक भाजपा सरकार का समर्थन कर रहे थे. शनिवार को पटना में जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली हैं. इससे पहले यह खबर नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका है.

बीजेपी ने ऐन मौके पर विधायकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करवा लिया था. बीजेपी ने इस कदम से नीतीश कुमार को जरूर यह संदेश दिया है कि अपनी सरकार बचाने के लिए वह सहयोगी पार्टी के विधायकों और विरोधी पार्टी के विधायकों में फर्क नहीं समझती. हालांकि, अभी तक जदयू या फिर नीतीश कुमार की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

हालांकि पार्टी के नेताओं का भीतरखाने से कहना है कि इस कदम से बीजेपी के साथ जदयू के संबंधों में खटास पड़ सकती है. जदयू के नेताओं ने इसे किसी भी तरह से शुभ संकेत नहीं माना. बता दें कि इससे पूर्व नागालैंड में भाजपा ने जदयू के एक मात्र विधायक को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करावा लिया था.

बता दें कि बिहार चुनावों के बाद बीजेपी और जेडीयू के संबंधों में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है. बिहार चुनाव में बीजेपी को जेडीयू से ज्यादा सीटें मिली थीं. चुनाव से पहले ही बीजेपी ने वादा किया था कि गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. हालांकि जब चुनाव बाद ज्यादा सीटें आईं तो बीजेपी के नेताओं ने अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी, लेकिन बाद में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनाए गए.

Farmers Protest : दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों के पास तर्क नहीं, इसलिए चर्चा से भाग रहे हैं- पीयूष गोयल

पीएम मोदी ने ट्रांसफर किये 18,000 करोड़, कहा- बंगाल के 70 लाख किसानों को नहीं मिल रहा लाभ

 

First published: 25 December 2020, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी