Home » इंडिया » BJP government will be formed for the first time in tripura, Left to lose says exit poll
 

Exit Poll में भाजपा ने त्रिपुरा में लेफ्ट का किला ढहाया, मेघालय भी कांग्रेस मुक्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 10:22 IST

उत्तर-पूर्वी राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड राज्यों में मतदान खत्म हो चुके हैं. सभी पार्टियों को बेसब्री से रिजल्ट का इ्ंतजार है. इस बीच दो चैनलों द्वारा किये गए एग्जिट पोल में अप्रत्याशित बात निकलकर सामने आ रही है. इन एग्जिट पोल्स में त्रिपुरा में पहली बार भाजपा की सरकार बनती दिख रही है.

त्रिपुरा में 25 साल से सत्ता में काबिज लेफ्ट संगठनों के लिए बुरी खबर है. जनता की बात-न्यूज एक्स के एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया है कि बीजेपी-इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट आॅफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) गठबंधन को त्रिपुरा में 51 प्रतिशत साझा वोटों के साथ 35 से 45 सीटें हाथ लग सकती हैं. वहीं 25 साल से त्रिपुरा की सत्ता संभालने वाली पार्टी लेफ्ट फ्रंट को 14-23 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

इसके अलावा एक दूसरे एग्जिट पोल एक्सिस माय इंडिया का अनुमान है कि बीजेपी-आईपीएफटी के हाथ 44 से 50 सीटें लग सकती हैं और अन्य के खाते में 0-3 सीटें आ सकती हैं. वहीं लेफ्ट के हाथ 9 से 15 सीटें लगने का अनुमान लगाया गया है.

एग्जिट पोल्स के अनुसार त्रिपुरा के अलावा नागालैंड और मेघालय में भी भारतीय जनता पार्टी के लिए अच्छी खबर है. त्रिपुरा के अलावा मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभरती हुई दिखाई दे रही है.

First published: 28 February 2018, 8:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी