Home » इंडिया » BJP Initiative sampark for samarthan president amit shah meet former army chief Dalveer Singh Suhag
 

2019 लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह का बड़ा सियासी दांव, शुरू किया यह अभियान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 15:40 IST

देश में अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने पाला अपने पक्ष में करने के लिए सियासी दांव पेंच चलना शुरू कर दिया है. इसके तहत अपनी सरकार के चार साल पूरे होने पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संपर्क फॉर समर्थन अभियान चला रहे हैं. इस अभियान में वह देश के 50 प्रतिष्ठित लोगों से निजी तौर पर संपर्क करेंगे.

इस अभियान के तहत आज उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सुहाग और संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप से उनके घर जाकर मुलाकात की. बीजेपी का कहना है कि इस अभियान का मकसद प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की जनोपयोगी कार्यों के प्रति देश में जागरूकता पैदा करना और जनता का समर्थन हासिल करना है.

भाजपा के घर-घर जाने के कार्यक्रम में बूथ स्तर तक पार्टी का हर कार्यकर्ता भाग लेगा. इसके तहत पार्टी के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और पंचायत सदस्य समेत करीब 4000 कार्यकर्ता-नेता लोगों से खुद मिलेंगे. केंद्रीय आलाकमान ने पार्टी हर एक कार्यकर्ता को कम से कम 10 लोगों से संपर्क कर सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देने और उनकी प्रतिक्रिया लेने के निर्देश दिए हैं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह की मुलाकात के बाद से सवाल उठ रहे हैं की क्या एक और पूर्व सेना अध्यक्ष भाजपा में शामिल होंगे? इन अटकलों की वजह यह भी हैं की मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री का पद पूर्व आर्मी चीफ जनरल वीके सिंह संभाल रहे हैं.

First published: 29 May 2018, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी