Home » इंडिया » BJP Lawmakers give Privilege Notice Against Congress president Rahul Gandhi
 

राहुल ने किया संसद को गुमराह ! BJP सांसदों ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 11:18 IST

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बीजेपी के चार सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. नोटिस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर संसद को गुमराह करने की बात कही गई है. नोटिस में कहा गया है कि राहुल ने पीएम मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ गलत आरोप लगाकर संसद को गुमराह किया.

जिन बीजेपी सांसदों ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है उनमें निशिकांत दुबे, अनुराग ठाकुर, दुष्यंत सिंह और प्रह्लाद जोशी हैं. सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को यह नोटिस दिया है. नोटिस के बाबत संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा था कि सदन के नियमों के अनुसार किसी सदस्य के खिलाफ आरोप लगाने से पहले गांधी को नोटिस देना चाहिये था. 

पढ़ें- मैं 1995 में मुख्यमंत्री बन गया था, मोदी तो 2002 में आए थे: चंद्रबाबू नायडू

इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री ने कहा था कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में भाषण के जरिए संसद को ‘गुमराह’ करने और ‘गलतबयानी’ के लिए राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस दिया जाएगा. 

बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल ने आरोप लगाया था कि सीतारमण ने यह कहकर देश को गुमराह किया कि फ्रांस के साथ हुए राफेल सौदा मामले में भारत गोपनीयता शर्तों से बंधा हुआ है. राहुल गांधी ने राफेल डील में जहाज की कीमत को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

पढ़ें- प्रधानमंत्री बनने का ख़्वाब देख रहीं मायावती किसी के भी साथ गठबंधन को तैयार !

राहुल गांधी ने सदन में आरोप लगाया था कि अपने करीबी करोबारी समूह को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ने जहाज की कीमत बढ़ाई. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री के दबाव में रक्षा मंत्री में देश से झूठ बोला. राहुल गांधी ने कहा था कि मेरी खुद फ्रांस के राष्ट्रपति से बात हुई उन्होंने मुझे बताया कि भारत और फ्रांस के बीच ऐसी कोई डील नहीं जिसके चलते राफेल जहाजों की कीमत नहीं बताई जा सकती.

गांधी ने कहा था कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने साफ तौर पर उन्हें बताया था कि 58000 करोड़ रुपये के राफेल सौदे का विवरण साझा करने में कोई समस्या नहीं है.

 

First published: 22 July 2018, 11:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी