Home » इंडिया » BJP leader announces prize for cutting Kanhaiya Kumar tongue, party suspends him
 

'कन्हैया की जीभ काटने पर इनाम' देने वाले नेता पार्टी से निकाले गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

जेएनयू के छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जीभ काटने वाले को पांच लाख का इनाम देने की कथित घोषणा करने वाले भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता कुलदीप वार्ष्णेय को पार्टी से निकाल दिया गया है. पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित किया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश के बदायूं में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय ने जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जीभ काटने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की है.

पीटीआई के अनुसार कुलदीप वार्ष्णेय ने कहा कि जेएनयू कैंपस में कन्हैया ने आरएसएस और मोदी को अपशब्द कहे. उसने अन्य लोगों को भी देश के खिलाफ बात करने के लिए उकसाया. उसकी जीभ काट दी जानी चाहिए. उसकी जीभ काटने वाले को 5 लाख का इनाम दिया जाएगा.

इसके अलावा प्रेस क्लब ऑफ इंडिया और नेशनल मीडिया सेंटर की दीवारों पर कन्हैया कुमार की हत्या करने वाले को इनाम देने संबंधी पोस्टर पाए गये हैं.

kanhaiyaposter

इस पोस्टर में कहा गया है कि कन्हैया को मारने वाले को 11 लाख रूपये दिया जाएंगे. पूर्वांचल सेना नामक अज्ञात संगठन के प्रेसिडेंट आदर्श शर्मा के नाम से छपे इस पोस्टर में शर्मा का फोन नंबर भी दिया गया है. जब कैच ने इस नंबर पर कॉल किया, तो नंबर स्वीच-ऑफ आ रहा था. हालांकि कॉलर आईडी ने इसे बिहार के आदर्श शर्मा का नंबर बताया.

Mob

राजद्रोह के आरोप में जमानत पर रिहा होने के बाद कन्हैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस को निशाना बनाया था.

इससे पहले भी बीजेपी कई नेताओं की ओर से इस तरह के विवादास्पद बयान आते रहे हैं. एक दिन पूर्व ही बीजेपी के पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि पाकिस्तान का नारा लगाने वालों का सिर कलम कर देना चाहिए.

First published: 5 March 2016, 2:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी