Home » इंडिया » bjp leader apology for using using filthy words
 

मायावती को अपशब्द कहने वाले बीजेपी नेता सभी पदों से बर्खास्त, मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(फेसबुक)

भारतीय जनता पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती पर विवादास्पद टिप्पणी करने वाले यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को उपाध्यक्ष सहित सभी पदों से बर्खास्त कर दिया है.

इस मामले में जानकारी देते हुए यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि पार्टी ने दयाशंकर सिंह को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है. उन्होंने कहा कि दयाशंकर सिंह की यह बर्खास्तगी पार्टी के सभी पदों से की गई है. 

आपत्तिजनक बयान पर मांगी माफी

वहीं पार्टी की इस कार्यवाई से पहले ही दयाशंकर सिंह ने यू-टर्न लेते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती पर की गई अपनी शर्मनाक टिप्पणी के लिए माफी मांग ली थी, लेकिन फिर भी उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा.

दयाशंकर सिंह ने पूरे मामले पर खेद व्यक्त करते हुए कहा, "मायावती जी एक वरिष्ठ नेता हैं. मेरी मंशा ऐसी नहीं थी, जो मेरे शब्दों से जाहिर होता है. मेरे बयान से उन्हें ठेस पहुंची है, तो मैं तुरंत उनसे माफी मांगता हूं."

पढ़ें: यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष के अश्लील बयान के बाद संसद में बरसीं मायावती

दयाशंकर सिंह ने आज दोपहर मऊ में सभ्य समाज के सारे दायरे को पार करते हुए कथित तौर पर कहा था कि मायावती जिस तरह से मोलभाव कर रही हैं इस तरह एक 'वेश्या' भी अपने पेशे को लेकर नहीं करती.

इस बयान के बाद संसद के राज्यसभा में दलगत भावना से उपर उठ कर सदस्यों ने एक स्वर से इस बयान की निंदा की. इस मामले में राज्यसभा के नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि यह एक निंदनीय बयान है, मैं स्वयं इससे आहत हूं और बीजेपी की ओर से खेद व्यक्त करता हूं.

वहीं दूसरी ओर इस तरह की टिप्पणी से बिफरी मायावती ने कहा, ''ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ लगाम लगाई जानी चाहिए. मैंने आज तक अपने भाषण में किसी को अपशब्द नहीं कहे हैं. जिसने मेरे बारे में इस तरह के शब्द का प्रयोग किया है, उसने मुझे नहीं बल्कि अपनी बहन और बेटी के बारे में ऐसा कहा है. माफी मांगने से कुछ नहीं होगा. भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व उन्हें पार्टी से निकालें.'' 

First published: 20 July 2016, 5:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी