Home » इंडिया » BJP leader Devendra Fadnavis statement one day Karachi will also be in India
 

BJP नेता देवेंद्र फडणवीस का बयान- एक दिन कराची भी हिंदुस्तान में होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2020, 14:43 IST

Akhand Bharat: बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का एक बयान सुर्खियां बटोर रहा है. उन्होंने बयान दिया है कि पाकिस्तान का कराची (Karachi) एक दिन भारत का हिस्सा होगा. दरअसल, फडणवीस ने यह बयान मुंबई की एक दुकान का नाम बदलने की मांग के बीच दिया है.

बता दें कि मुंबई के बांद्रा स्थित एक मिठाई के दुकान का नाम कराची स्वीट्स(Karachi Sweets) है. जिसे लेकर शिवसेना के एक नेता ने दुकान के मालिक से 'कराची' शब्द हटाने को कहा है. इसके बाद बवाल मच गया. हालांकि  शिवसेना ने इस पर बयान दिया है कि दुकान का नाम बदलने की मांग पार्टी का ऑफिशियल स्टैंड नहीं है.

देवेंद्र फडणवीस ने इस पर कहा, "हम अखंड भारत में विश्वास रखते हैं. हमारा मानना है कि एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा." फडणवीस से सवाल पूछा गया था कि शिवसेना नेता की तरफ से कराची स्वीट्स का नाम बदलना चाहिए या नहीं? इस पर फडणवीस ने कहा कि हम अखंड भारत में विश्वास करते हैं और एक दिन कराची भी  भारत का हिस्सा होगा.

बता दें कि शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर का एक वीडियो पिछले सप्ताह वायरल हुआ था. इस वीडियो में वह कराची स्वीट्स के मालिक से दुकान का नाम बदलने को कह रहे हैं. वीडियो में वह कहते दिख रहे हैं कि आपको ऐसे करना होगा, हम आपको समय दे रहे हैं. वह कहते दिख रहे हैं कि कराची को बदलकर कोई मराठी शब्द रखो.

PM मोदी ने फोन कर दी मुलायम को 81वें जन्मदिन की बधाई, पढ़िए क्या कहा

इस पर शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि कराची बेकरी और कराची स्वीट्स का नाम बदलने की मांग उनकी पार्टी का आधिकारिक रुख नहीं है. संजय राउत ने कहा कि कराची बेकरी और कराची स्वीट्स पिछले 60 सालों से मुंबई में है. पाकिस्तान से उसका कोई लेना-देना नहीं है. नाम बदलने कोई मतलब नहीं है. संजय राउत ने कहा कि नाम बदलने की मांग शिवसेना का आधिकारिक स्टैंड नहीं है.  

Coronavirus: संकट में भारतीय रेलवे, आज से फिर बंद कर दी गई तेजस एक्सप्रेस

WHO की चेतावनी- अब भी नहीं सुधरे तो दुनिया में आएगी कोरोना वायरस की तीसरी लहर

First published: 23 November 2020, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी