Home » इंडिया » BJP leader dies today, 3 day national mourning in Karnataka
 

BJP के दिग्गज नेता अनंत कुमार के निधन पर कर्नाटक में 3 दिवसीय शोक, आधा झुका रहेगा तिरंगा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 12 November 2018, 14:36 IST

कर्नाटक सरकार ने सोमवार तड़के यहां केंद्रीय संसदीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर राज्य में तीन दिवसीय शोक घोषित किया है. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "अनंत कुमार को श्रद्धांजलि के तौर पर राज्य में तीन दिवसीय शोक और एक दिवसीय (सोमवार को) राजकीय अवकाश रखा जाएगा, जिन्होंने आज सुबह अंतिम सांस ली."

कर्नाटक के सभी स्कूल और राज्य के सरकारी कार्यालय सोमवार को बंद रहेंगे. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश इकाई के प्रवक्ता एस. शांताराम ने आईएएनएस को बताया, "शहर में केंद्र सरकार के कार्यालय भी बंद रहेंगे"

शांताराम ने कहा कि 59 वर्षीय कुमार को 21 अक्टूबर को शहर के दक्षिणी उपनगर में स्थित शंकर कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. सोमवार तड़के करीब तीन बजे उनका निधन हो गया. कुमारस्वामी ने कुमार को एक जननेता कहा जिन्होंने देश में केंद्रीय मंत्री के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया.

डूब गया बीजेपी के साउथ का सितारा, 4 साल में PM मोदी ने खोया तीसरा बड़ा सहयोगी

कुमारस्वामी ने बयान में कहा, "हमारे परिवारों की राजनीति से परे दोस्ती थी. मैंने एक महान दोस्त खो दिया है." उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर ने भी कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

परमेश्वर ने ट्वीट किया, "अनंत कुमार के निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं. वह नि:संदेह अपनी पीढ़ी की राजनीतिक प्रतिभाओं में से एक थे- एक तेजतर्रार वक्ता, जिन्होंने ज्ञान, अनुभव और बुद्धि का प्रभावशाली ढंग से इस्तेमाल किया. मैं उनके परिवार और सहकर्मियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं."

First published: 12 November 2018, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी