Home » इंडिया » BJP leader files defamation case against Rahul Gandhi for remarks on Narendra Modi in Devaria Court
 

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस, पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक बयान का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2018, 10:26 IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती है. बीजेपी के एक नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देवरिया जिला की एक अदालत में मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है और भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज कराया है. दरअसल राहुल ने पीएम मोदी की नीरव मोदी से तुलना की थी. उनके इस बयान के लिए भाजपा नेता ने उन पर मानहानि का केस किया है.

शिकायत दर्ज करवाने वाले यूपी बीजेपी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना देश से फरार पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी और बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी से की थी और उनके बीच समानताएं बताने की कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें -जावड़ेकर ने इंजीनियरिंग छात्रों से पूछा परीक्षा को लीक-प्रूफ बनाने का तरीका

शिकायतकर्ता भाजपा नेता ने दावा किया कि राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि मोदी नाम भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुका है. त्रिपाठी ने बताया कि राहुल के बयान से न सिर्फ बीजेपी कार्यकर्ताओं, बल्कि पूरे देश के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. और इसी वजह से कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. शलभ मणि त्रिपाठी के वकील ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए 5 अप्रैल की तारीख तय हो चुकी है.

गौरतलब है कि दिल्ली में 16,17 और 18 मार्च को आयोजित कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए उनकी तुलना नीरव मोदी और ललित मोदी से कर दी थी. नीरव मोदी और ललित मोदी दोनों अलग-अलग और बड़े भ्रष्टाचार के मामले में फंसने के बाद देश छोड़कर फरार हैं.

First published: 31 March 2018, 15:33 IST
 
अगली कहानी