Home » इंडिया » BJP leader Gajraj Rana provocative statement, said hindu should buy sword on Dhanteras
 

BJP नेता का भड़काऊ बयान, बोले- धनतेरस पर बर्तन नहीं तलवार खरीदें हिंदू

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2019, 11:10 IST

उत्तर प्रदेश के देवबंद में एक  भाजपा नेता ने भड़काऊ बयान दिया है. भाजपा नेता ने हिंदू समुदाय से धनतेरस पर बर्तनों की जगह तलवारें खरीदने की बात कही है. बता दें कि धनतेरस हर साल दिवाली से पहले मनाया जाता है. हिंदू परंपरा के अनुसार, इस दिन लोग बर्तन या धातु से बनी चीजें खरीदते हैं. धनतेरस इस साल दिवाली से दो दिन पहले 25 अक्टूबर को मनाया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देवबंद नगर के भाजपा अध्यक्ष गजराज राणा ने यह भड़काऊ बयान दिया है. गजराज राणा ने कहा, "अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद है और हमें भरोसा है कि यह राम मंदिर के पक्ष में होगा. हालांकि, इससे माहौल बिगड़ सकता है, इसलिए सोने के आभूषणों और चांदी के बर्तनों के बजाय लोहे की तलवारें इकट्ठा करना उचित है. जरूरत के समय में ये तलवारें हमारी रक्षा करने में काम आएंगी."

हालांकि, उन्होंने सफाई देते हुए यह भी कहा कि उन्होंने किसी भी समुदाय या धर्म के खिलाफ कुछ नहीं कहा है. उन्होंने कहा, "यहां तक कि हम अपने धार्मिक रिवाजों में हथियारों की पूजा करते हैं और हमारे देवी-देवताओं ने भी परिस्थितियों के आधार पर हथियारों का इस्तेमाल किया है. मेरा बयान वर्तमान में बदलते परिवेश और मेरे समुदाय के सदस्यों के लिए एक सुझाव के संदर्भ में है. इसका कुछ और मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए."

दूसरी तरफ, गजराज राणा के बयान से उनकी पार्टी ने दूरी बना ली है. पार्टी के यूपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा, "भाजपा इस तरह की भाषा का समर्थन नहीं करती. अगर यह उनके द्वारा इस्तेमाल किया गया है. उन्होंने जो कुछ भी कहा है वह उनकी व्यक्तिगत सोच है. पार्टी के नेताओं के लिए एक बहुत ही स्पष्ट दिशानिर्देश है. कोई भी काम या बयान कानून के दायरे में किया जाना चाहिए या कहा जाना चाहिए और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है."

बता दें कि राणा विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं. लोकसभा चुनाव प्रचार की पूर्व संध्या पर, भाजपा नेता ने कहा था कि दारुल उलूम देवबंद आतंकवाद का पर्याय है.

कमलेश तिवारी के परिवार से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ, मां ने BJP नेता पर लगाए थे गंभीर आरोप

गृह मंत्री अमित शाह का निर्देश- सभी सेना के मुख्यालयों में लगाएं सरदार पटेल की तस्वीर

First published: 20 October 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी