Home » इंडिया » bjp leader himanta biswa told to rahul gandhi, frist he learn to work from district label
 

बीजेपी नेता की राहुल गांधी को नसीहत, 'पहले जिला स्तर पर काम करें और सीखें'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2016, 16:19 IST
(पीटीआई)

असम में कांग्रेस के पूर्व और बीजेपी के वर्तमान नेता हेमंत विश्व शर्मा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ी सलाह दी है. 23 साल तक कांग्रेस में रहे हेमंत असम के शिक्षा, स्वास्थ्य और वित्त मंत्री भी रहे हैं.

उन्होंने राहुल को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें तो जिला स्तर पर काम को समझना और सीखना चाहिए.

अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्‍सप्रेस के ‘आइडिया एक्‍सचेंज’ के कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए शर्मा ने कहा, "यदि कांग्रेस मेरिट सिस्‍टम शुरू करती है तो वह जिंदा रह सकती है. इसके लिए सोनिया गांधी को विदाई दो और राहुल से कहो कि तुम अपना कॅरियर जिला परिषद सदस्‍य के रूप में शुरू करो. तभी कांग्रेस पार्टी बच पाएगी."

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा है कि "गांधी परिवार" के पास अब कोई चुंबकीय ताकत नहीं बची है, जो कभी हुआ करती थी. अब तो कांग्रेस के पास केवल चमचे हैं और आप उन्हें गांधी परिवार का वफादार भी कह सकते हैं.

राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो अपने काम को लेकर कतई गंभीर नहीं हैं. उन्हें देखकर लगता है कि वो बिना इच्छा के राजनेता हैं.

उन्होंने राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा, ”वह (राहुल गांधी) आप से बात करेंगे और फिर अचानक से जिम चले जाएंगे. एक दिन में आप पांच-छह बार जिम चले जाते हैं तो इससे कार्यकर्ताओं में आपके प्रति विश्‍वास नहीं आता. आप उनसे बात करते रहे होते हैं और वे अपने कुत्‍तों से खेल रहे होते हैं.'

शर्मा ने कहा कि इससे कार्यकर्ताओं के बीच यही संदेश जाता है कि आप किसी भी काम के लिए गंभीर और तैयार नहीं हैं.

उन्होंने कहा, "मैंने तीन साल तक उन्‍हें करीब से नोटिस किया. सुबह वे आप से कहेंगे कि, नहीं-नहीं तुम्‍हे भव्‍य लाइफस्‍टाइल छोड़नी चाहिए, लेकिन शाम को खुद ही एग्‍जीक्‍यूटिव क्‍लास में बैठकर अमेरिका चले जाएंगे. दरअसल वे कांग्रेस को आगे नहीं ले जा सकते हैं.”

गौरतलब है कि हेमंत विश्व शर्मा इसी साल हुए असम चुनाव से पहले वे बीजेपी में शामिल हो गए थे. इससे पहले शर्मा असम कांग्रेस में मंत्री भी रहे थे. माना जाता है कि असम में भाजपा की जीत में उनका बड़ा योगदान रहा था.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्‍हें इस समय नॉर्थईस्‍ट डेमोक्रेटिक अलायंस की जिम्‍मेदारी दे रखी है. इस अलायंस के जरिए बीजेपी उत्‍तर-पूर्व में अपनी पैठ बनाना चाहती है.

शर्मा ने कहा, "कांग्रेस में काम कम, चमचागिरी ज्‍यादा है. वहां नेता राहुल गांधी को अध्‍यक्ष बनाने की मांग करते हैं, क्‍योंकि इससे वे अपने बेटों को भी सीएम बनाने की मांग कर सकते हैं. इसी वजह से वहां पर लोग आज भी टिके हुए हैं."

First published: 21 August 2016, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी