Home » इंडिया » BJP leader Kailash Vijayvargiya says Amit Shah principal of college in which Prashant Kishore in student
 

'अमित शाह उस कॉलेज के प्रिंसिपल हैं जहां प्रशांत किशोर छात्र हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 12:12 IST

अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले बीजेपी के महासचिव और पश्चिम बंगाल में पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने अमित शाह और प्रशांत किशोर को लेकर एक बयान दिया है. पश्चिम बंगाल में साल 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ममता की टीएमसी द्वारा चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कथित तौर पर सेवाएं लेने की आलोचना करते हुए कहा है कि वह अमित शाह से बड़े रणनीतिकार नहीं हैं.

विजयवर्गीय ने कहा, ''प्रशांत किशोर की तुलना में अमित शाह बड़े चुनावी रणनीतिकार हैं और जहां तक चुनावी रणनीति का सवाल है, भाजपा अध्यक्ष उस कॉलेज के प्रिसिंपल हैं जिसमें प्रशांत किशोर अभी तक छात्र हैं.'' उन्होंने ने कहा कि बंगाल की जनता का भरोसा सीएम ममता बनर्जी पर से उठ चुका है और कोई भी चुनावी रणनीतिकार इस चीज को बदल नहीं सकता. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में 18 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की जबकि तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीट पर जीत दर्ज की है.


प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार होने के साथ-साथ जदयू के उपाध्यक्ष भी हैं. उन्होंने ममता बनर्जी से मुलाकात की थी, जिससे विधानसभा चुनाव में उनके ममता के साथ काम करने को लेकर चर्चा जोरों पर है. राज्य में बीजेपी के बढ़ते प्रभाव को रोकने और 2021 के विधानसभा चुनाव में अपनी पकड़ बनाए रखने में ममता प्रशांत किशोर की मदद लेना चाहती है.हालांकि तृणमूल कांग्रेस और किशोर, दोनों ही इस बारे में खुल कर कुछ नहीं बोल रहे हैं

इस पर बीजेपी के कई नेताओं के आपत्ति जताई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर के संगठन के काम से जदयू का कोई वास्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर को पार्टी ने एक जिम्मेदारी सौंपी थी और पार्टी के काम में कोई समस्या नहीं है.

First published: 9 June 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी