Home » इंडिया » BJP leader killed in Jammu and Kashmir's Pulwama, went to meet friend's house without security
 

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में BJP नेता की आतंकियों ने की हत्या, बिना सुरक्षा दोस्त के घर गए थे मिलने

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2021, 12:38 IST
Rakesh Pandita (ANI )

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पुलवामा के त्राल के नगर पार्षद (Municipal Councillor) राकेश पंडिता की बुधवार को यहां त्राल पाईन में तीन आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. नगर पार्षद पर हमला उस समय हुआ जब उनके साथ उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारी (PSOs) नहीं थे. आज पुलवामा के त्राल में राकेश पंडिता का अंतिम संस्कार किया गया. राकेश पंडिता के बेटे ने कहा, "पापा ही हमारे घर में कमाने वाले थे, मेरी मम्मी हाउस वाइफ हैं और चाचा विकलांग. मैं सरकार से यही चाहता हूं कि अगर ये साज़िश है तो पता किया जाए कि इसके पीछे कौन थे."

बुधवार देर शाम तीन अज्ञात आतंकवादियों ने त्राल के नगर पार्षद राकेश पंडिता पर गोलियां चलाईं. पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.


भाजपा जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने राकेश पंडिता की हत्या की कड़ी निंदा की है. ठाकुर ने हमले को बर्बर बताते हुए कहा कि इस तरह के हमले भाजपा नेताओं को लोगों की सेवा करने से नहीं रोक पाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि निहत्थे लोगों पर हमला करना कोई बहादुरी नहीं है और पुलिस को अपराधियों का पता लगाना चाहिए और उन्हें सख्त सजा मिलनी चाहिए.

पंडिता त्राल के रहने वाले थे जो और त्राल पाईन में अपने दोस्त से मिलने गए थे. पुलिस ने उन्हें बिना सुरक्षा बाहर नहीं जाने को कहा था लेकिन वह बिना सुरक्षा अधिकारियों के घर चले गए थे. फायरिंग में पंडिता ने दम तोड़ दिया, जबकि उनके दोस्त की बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी नेता राकेश पंडिता पुत्र ब्रज नाथ पंडित निवासी त्राल बाला सी रात को अपने पड़ोसी मुश्ताक अहमद के घर पर किसी काम के सिलसिले में गए हुए थे.जहां उनपर फायरिंग की गई. एलजी मनोज सिन्हा ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है.

पाकिस्तान खरीदेगा राज कपूर और दिलीप कुमार के पैतृक घर, संग्रहालय में बदला जायेगा

First published: 3 June 2021, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी