Home » इंडिया » BJP leader Lal Singh Chaudhary want draw a line in journalism says journalists created wrong environment in kashmir
 

BJP विधायक की पत्रकारों को धमकी- खींचें लाइन नहीं तो शुजात बुखारी जैसा होगा हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2018, 15:12 IST

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी विधायक और अभी तक चल रही बीजेपी-पीडीपी सरकार में मंत्री रहे चौधरी लाल सिंह ने पत्रकारों को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने बातों ही बातों में पत्रकारों को चेतावनी दे दी. 

चौधरी लाल सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों को चेतावनी देते हुए कहा कहा, "कश्मीर के पत्रकारों ने गलत माहौल पैदा कर दिया था उधर. अब तो मैं कश्मीर के पत्रकारों से कहूंगा कि आप भी अपनी पत्रकारिता की लाइन तय कर लें कि कैसे रहना है. वैसे रहना जैसे शुजात बुखारी के साथ हुआ है? इसीलिए अपने आपको(पत्रकार) संभालें, और एक लाइन खींचे ताकि यह भाईचारा न टूटे और यह बना रहे."

बीजेपी विधायक के इस बयान पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, "प्रिय पत्रकारों आपके सहयोगियों को बीजेपी के विधायक से धमकी मिली है. ऐसा लगता है कि शुजात की मौत अब गुंड्डों के लिए पत्रकारों के खिलाफ एक हथियार बन गया है."

दरअसल, लाल सिंह वही हैं जिन्हें कठुआ गैंग रेप मामले में आरोपियों का पक्ष लेने के कारण मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. लाल सिंह ने कठुआ रेप के आरोपियों के पक्ष में निकाली गई रैली में हिस्सा लेकर बवाल खड़ा कर दिया था.

पढ़ें- अब MNP करवाना हो सकता है मुश्किल, खोना पड़ सकता है आपको अपना पुराना नंबर

अब लाल सिंह का मानना है कि कठुआ मामले को पत्रकारों की वजह से ही हवा मिली और उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसी को लेकर उन्होंने शुक्रवार को पत्रकारों को यह धमकी दे डाली.

बता दें कि कश्मीर के वरिष्ठ पत्रकार संपादक शुजात बुखारी की 14 जून को श्रीनगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वह प्रेस कॉलोनी स्थ‍ित अपने दफ्तर से एक इफ्तार पार्टी में शामिल होने जा रहे थे, तभी कुछ हमलावरों ने उनको मौत के घाट उतार दिया था. इस हत्या की चारों तरफ कड़ी निंदा हुई थी.

First published: 23 June 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी