Home » इंडिया » bjp leader not happy to amit shah tiranga yatra
 

अमित शाह के तिरंगा यात्रा के फरमान से नेताओं में है गुस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2016, 11:53 IST
(एजेंसी)

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने बीते दिनों पार्टी के सांसदों और विधायकों को 15 से 23 अगस्‍त के बीच तिरंगा यात्रा निकालने का निर्देश दिया था.

इसके साथ शाह ने उनसे अपेक्षा की थी कि वे इस यात्रा की तस्‍वीरें अपने फेसबुक पेज पर पोस्‍ट करेंगे ताकि इसमें उनकी भागीदारी साबित हो जाए.

अब इस मामले में अंदरखाने से जो खबर आ रही है, वह बड़ी ही चौंकाने वाली है. बताया जा रहा है कि शाह के इस फरमान से कई नेताओं में भारी गुस्सा है.

शाह ने केंद्रीय मंत्रियों को अलग-अलग राज्‍यों और क्षेत्रों की जिम्‍मेदारी सौंपी थी. हालांकि इस बारे में पार्टी में यह मानना था कि तिरंगा कार्यक्रम 15 अगस्‍त से पहले शुरू किया जाना चाहिए था और स्‍वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने के साथ इसका समापन किया जाना चा‍हिए था.

इसी कारण नेताओं को अब ऐसा लग रहा है कि मानो पार्टी अध्यक्ष द्वारा यह पूरा कार्यक्रम ही उल्‍टा चलाया जा रहा है.

शाह के निर्देश में मंत्रियों से कार के बजाय दो पहिया पर यात्रा में शामिल होने को कहा गया था. बताया जा रहा है कि वे खुद भी इस तरह की यात्रा में शामिल होंगे. हालांकि इस कार्यक्रम के पहले ही दिन गड़बड़ी हो गई. 

राजस्‍थान में पीयूष गोयल और राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ दोपहिया से यात्रा में शामिल हुए लेकिन यातायात नियमों को दरकिनार करते हुए हेलमेट नहीं पहन रखा था.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस यात्रा की तस्‍वीरों को अपने फेसबुक और ट्विटर पेज पर शेयर कर चुके हैं.

First published: 21 August 2016, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी