Home » इंडिया » BJP leader said north indian shed more tears on sridevi death than south indian on a tv debate
 

Video: 'श्रीदेवी की मौत पर उत्तर भारतीयों ने दक्षिण भारतीयोंं से ज्यादा बहाए आंसू'

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2018, 14:32 IST

टीवी में चल रही एक बहस के दौरान भाजपा नेता ने कहा है कि श्रीदेवी की मौत पर उत्तर भारतीय लोगों ने ज्यादा आंसू बहाए. जबकि वह दक्षिण भारतीय थीं. उन्होंने पैसे को लेकर हो रही बहस के दौरान यह बात कही. इस पर टीवी एंकर भड़क गईं.

दरअसल, न्यूज 18 के एक कार्यक्रम के दौरान केन्द्र के राजस्व वितरण मॉडल पर दक्षिण भारतीय राज्यों की नाखुशी पर बहस चल रही थी. इस बहस के दौरान भाजपा की ओर से नरेंद्र तनेजा, कांग्रेस की ओर से संजय झा, वरिष्ठ पत्रकार आरके राधाकृष्णन और तारा कृष्णास्वामी मौजूद थे.

 

राजस्व बंटवारे को लेकर भाजपा नेता ने श्रीदेवी की मौत का मुद्दा उठा दिया. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जब श्रीदेवी की मौत हुई थी तो उत्तर भारत के लोगों ने दक्षिण भारतीयों से ज्यादा आंसू बहाए थे. उन्होंने कहा कि क्या उत्तर भारतीयों ने ये देखा था कि वह एक दक्षिण भारतीय नारी थीं न कि उत्तर भारतीय.

बहस के दौरान नरेंद्र तनेजा ने श्रीदेवी की मौत की बात की और कहा कि सिर्फ पैसा ही भारतीयों को एक नहीं करता है. भाजपा नेता के इस बयान पर न्यूज एंकर भड़क गए. उन्होंन कहा कि पैसे का श्रीदेवी की मौत से क्या लेना देना है?

इससे पहले भी दक्षिण भारत के कई नेता और मुख्यमंत्री केन्द्र के राज्यों को राजस्व वितरण मॉडल पर नाराजगी जता चुके हैं. हाल ही में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि केन्द्र सरकार दक्षिण भारत के राज्यों से पैसा इकट्ठा करके उत्तर भारत के राज्यों पर खर्च करती है. नायडू के अलावा दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री सितारे पवन कल्याण भी यह मुद्दा उठा चुके हैं.

 

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया भी यह कहकर इस बहस में कूद गए हैं कि केन्द्र ने 15वें वित्त आयोग को टैक्स के विचलन के लिए 1971 की जनगणना के बजाए 2011 की जनगणना के आंकड़ों का इस्तेमाल करने को कहा है. उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से दक्षिण भारत के राज्यों के हित प्रभावित हो सकते हैं. हमें इसका विरोध करना चाहिए.

पढ़ें- बिन पानी केपटाउन बनने की राह पर है भारत की 'सिलिकॉन वैली' बेंगलुरु

उन्होंने ट्वीट कर यह बात कही और खास बात यह है कि अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों को भी टैग कर दिया.

First published: 24 March 2018, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी