Home » इंडिया » BJP leader shot at in Ghaziabad: Three people including a woman constable detained for questioning by Police
 

भाजपा नेता पर AK-47 से हमला, 100 राउंड गोलीबारी से थर्राया गाजियाबाद

पत्रिका ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:24 IST
(पत्रिका)

गाजियाबाद में गुरुवार रात अज्ञात हमलावरों ने बीजेपी नेता बृजपाल तेवतिया के काफिले पर हमला किया. हमलावर एके-47 राइफल से लैस थे. इस दौरान तेवतिया के काफिले पर अंधाधुंध करीब 50 राउंड फायरिंग की गई.

गोलियों की तड़तड़ाहट से एनसीआर का इलाका गूंज उठा. बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से करीब 100  राउंड फायरिंग की गई. इस हमले में बीजेपी नेता तेवतिया समेत छह लोग घायल हो गए.

बृजपाल तेवतिया की हालत नाजुक

बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो सवार बृजपाल तेवतिया के साथ स्कॉर्पियो पर सवार छह लोगों पर बदमाशों ने एके-47 से गोलियों की बौछार कर दी. दो कारों में सवार बदमाशोें ने कार को घेरकर फायरिंग की.

हमले में भजपा नेता और उनके गनर समेत छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. बृजपाल तेवतिया को नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में नाजुक हालत में भर्ती कराया गया. शरीर से खून बहुत ज्यादा बहने के चलते उन्हें खून चढ़ाया गया.

डॉक्टर्स की टीम ने तेवतिया का करीब तीन घंटे तक ऑपरेशन किया, जिसमें उनके शरीर से गोलियां निकाली गईं. आज का दिन तेवतिया के लिए काफी अहम है.

बृजपाल तेवतिया मुरादनगर सीट से 2012 का विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. (पत्रिका)

कठघरे में कानून व्यवस्था

शुक्रवार सुबह केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह घायल बृजपाल तेवतिया को देखने फोर्टिस अस्पताल पहुंचे. वीके सिंह ने कहा कि ऑपरेशन के बाद अभी उनकी हालत स्थिर है.

इस दौरान वीके सिंह ने यूपी की कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े किए. केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा भी रात 12 बजे तेवतिया को देखने पहुंचे थे.

नोएडा सांसद महेश शर्मा ने वारदात में एके-47 राइफल के इस्तेमाल किए जाने पर चिंता जताई. साथ ही शर्मा ने कहा कि यूपी में बदमाशों के मन में सरकार का डर नहीं है. वीके सिंह और महेश शर्मा के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह भी तेवतिया को देखने अस्पताल पहुंचे.

तेवतिया का इलाज कर रहे डॉक्टर्स का मानना है कि शरीर में चढ़े नए खून के चलते बॉडी कैसे रिएक्ट करती है, ये कुछ घंटों में साफ हो सकेगा. बृजपाल तेवतिया को ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स की सघन निगरानी में रखा गया है.

स्कॉर्पियो की विंड स्क्रीन पर 28 गोली लगी है, जबकि बोनट पर पांच से ज्यादा गोलियों के निशान हैं. (पत्रिका)

निजी दुश्मनी की वजह से हमला

गाजियाबाद के मुरादनगर में सरेराह बीजेपी नेता बृजपाल तेवतिया पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी. इस घटना में बृजपाल सहित छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह वारदात निजी दुश्मनी की वजह से अंजाम दी गई है. पुलिस ने एके-47, 2.9 एमएम पिस्टल, रायफल सहित कई हथियार बरामद किए हैं. वारदात की जांच की जा रही है.

एडीजी का कहना है, "हमने भाजपा नेता पर हमले में इस्तेमाल कार को बरामद कर लिया है. फॉरेंसिक टीम मौके पर मौजूद है." इस बीच एक महिला कांस्टेबल समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

वारदात के बाद बदमाश फरार हैं, पुलिस मुरादनगर में कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही है. (पत्रिका)

कौन हैं बृजपाल तेवतिया?

बृजपाल तेवतिया गाजियाबाद जिले की मुरादनगर विधानसभा सीट से 2012 में चुनाव लड़ चुके हैं. इस बार भी उन्होंने मुरादनगर विधानसभा के लिए अपनी दावेदारी जताई है.

इसी सिलसिले में वो अपने इलाके के लोगों के साथ बैठक करने के लिए गए थे. सूत्रों की मानें तो भाजपा नेता पर हमले से पहले रेकी को अंजाम दिया गया. गुरुवार को बृजपाल तेवतिया दोपहर के वक्त पार्टी के विशाल प्रदर्शन के दौरान मौजूद थे.

रावली रोड पर बदमाशों की फायरिंग में तेवतिया के अलावा महक सिंह, रामपाल, नितिन अमरपाल, अजय और गनर इंद्रपाल भी घायल हुए हैं. एसएसपी गाजियाबाद का कहना है कि मुरादनगर और आस-पास के इलाके को सील कर दिया गया है. एसआरएम यूनिवर्सिटी के पास बदमाशों की लोकेशन ट्रेस हुई है.

नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में बृजपाल तेवतिया का इलाज चल रहा है. (पत्रिका)
First published: 12 August 2016, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी