Home » इंडिया » BJP leader sm krishna son in law vg siddarth missing
 

7000 करोड़ कर्ज में डूबा है CCD, लापता होने से पहले सिद्धार्थ ने आखिरी बार कॉल कर कहा ये शब्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2019, 12:10 IST

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता एसएम कृष्णा के दामाद वीजी. सिद्धार्थ मंगलवार की सुबह से अचानक लापता हो गए हैं. बताया जा रहा है कि वह सोमवार को मंगलुरू आए थे, जिसके बाद वे सोमवार को शाम करीब 6.30 बजे अपनी गाड़ी से उतर गए. तब से वह लापता है, अबतक उनकी कहीं से भी जानकारी नहीं मिल सकी है.

पुलिस फिलहाल कैफे कॉफी डे (CCD) के मालिक वीजी. सिद्धार्थ सिद्धार्थ की तलाश में जुटी हुई है. लगातार राज्य के बड़े नेता उनके ससुर और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस.एम. कृष्णा से मुलाकात कर रहे हैं. इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा और अन्य वरिष्ठ राजनेताओं ने मंगलवार सुबह बेंगलुरु में अपने निवास पर कृष्णा से मुलाकात की.


बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ पर 7000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज था. तीन दिन पहले उन्होंने एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने अपने कर्ज का जिक्र करते हुए कहा कि वह भारी कर्ज के कारण काफी दबाव महसूस कर रहे हैं.

खबरों के मुताबिक, सिद्धार्थ ने अपने कर्ज को कम करने का काफी प्रयास किया था. मार्च में सिद्धार्थ ने सॉफ्टवेयर सर्विसेज कंपनी माइंडट्री लिमिटेड, लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (एलएंडटी), और दो सीसीडी संबद्ध फर्मों (कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड और कॉफी डे ट्रेडिंग लिमिटेड) में अपनी 20.32% हिस्सेदारी बेचकर लगभग 3,200 करोड़ रुपये जुटाए. इस सौदे से सिद्धार्थ को लगभग 2,900 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने में मदद मिली, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हुआ.

वीजी सिद्धार्थ ने आखिरी बार अपनी कंपनी के CFO से बात की थी. सिद्धार्थ ने 56 सेकेंड अपने CFO से बात की थी. इस बातचीज में उन्होंने कंपनी का ख्याल रखने के लिए कहा था. बताया जा रहा है कि जब सिद्धार्थ अपने CFO से बात कर रहे थे, तो उस दौरान वे काफी निराश थे. CFO से बात करने के बाद सिद्धार्थ ने अपना फोन ऑफ कर लिया. डॉग स्क्वायड की मदद से जिस पुल से वीजी सिद्धार्थ गायब हुए हैं, वहां पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है.

ड्राइवर ने घटना की दी जानकारी

वीजी. सिद्धार्थ के गायब होने को लेकर उनके ड्राइवर बसवराज पटेल ने कहा, "मैं सिद्धार्थ के लिए 3 साल से ड्राइविंग कर रहा हूं. सुबह 8 बजे मैं बेंगलुरु उनके घर गया, पहले विठ्ठल माल्या ऑफिस गए और फिर दोपहर 12.30 बजे उन्होंने सकलेशपुर ले जाने को कहा. हम इनोवा में जा रहे थे, लेकिन उन्होंने फिर मेंगलुरु जाने को कहा."

ड्राइवर ने आगे कहा, "केरल हाईवे के पास जब हम 3-4 किमी. अंदर गए थे, तो उन्होंने पुल के पास गाड़ी रोकने को कहा."

ड्राइवर बसवराज पटेल ने कहा, "उन्होंने मुझे वहां पर ही रुकने को कहा और बताया कि वह थोड़ा टहल कर आ रहे हैं. फिर जब रात को आठ बजे मैंने उन्हें फोन किया तो उनका फोन बंद था. बाद में मैंने उनके बेटे को फोनकर बताया. और हमने शिकायत दर्ज करवाई."

कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद और Cafe Coffee Day के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ लापता

First published: 30 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी