Home » इंडिया » BJP Leader Son Kidnapped By ULFA in Assam, demands rs 1 crore ransom
 

असम में बीजेपी नेता के बेटे का अपहरण, उल्फा ने मांगी एक करोड़ की फिरौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2016, 12:42 IST
(पत्रिका)

असम में उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) ने बीजेपी के एक नेता के बेटे का अपहरण कर लिया है और उसकी रिहाई के बदले एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है.

भाजपा नेता के बेटे के अपहरण की ये वारदात एक अगस्त की है, लेकिन इसका पता तब चला जब उल्फा ने आईएसआईएस स्टाइल में वीडियो जारी कर एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की. असम में बीजेपी की सरकार बनने के बाद अपहरण का यह पहला मामला है.

पुलिस के अनुसार उल्फा के आतंकियों ने बीजेपी नेता रत्नास्वेर मोरान के बेटे कुलदीप का 1 अगस्त को अपहरण कर उसके पिता से फिरौती की मांग की है. बीजेपी नेता के बेटे को अरुणाचल प्रदेश के नामपॉन्ग से किडनैप किया गया था.

उल्फा ने जारी किया वीडियो

वीडियो में दिखाया गया है कि बंधक बनाया गया कुलदीप मोरान हरी टी-शर्ट में है. वो घुटनों के बल बैठा हुआ है और उसके चारों तरफ उल्फा के पांच आतंकी उसे घेरे हुए हैं. सभी आतंकियों ने मुंह पर स्कार्फ बांधा हुआ है और हाथों में बन्दूक उठा रखी है.

उल्फा की ओर से भेजे गए वीडियो में कुलदीप ने अपने परिजनों और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से उसे छुड़वाने की अपील की है. वीडयो में कुलदीप मोरान कहता हुआ दिखाई दे रहा है, ''मैं बहुत कमज़ोर हो गया हूं और मेरा स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है.''

गौरतलब है कि असम में उल्फा का किसी को भी बंधक बनाना और फिरौती मांगना सामान्य बात है. लेकिन अपहरण के बाद उसका वीडियो सार्वजनिक रूप से रिलीज़ करना यह पहली बार हुआ है. 

First published: 23 August 2016, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी