Home » इंडिया » BJP leader Subramanian Swamy threatens to remove Modi government and UP Yogi Sarkar
 

BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र की मोदी सरकार और UP की योगी सरकार गिराने की दी धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2018, 16:10 IST

बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. सुब्रमण्यन स्वामी ने धमकी दी है कि यदि केंद्र या उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने की कोशिश करती हैं, तो वह सरकार को गिरा देंगे.

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में माने जाने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में शुक्रवार को एक सभा को संबोधित करते हुए स्वामी ने कहा कि यदि जनवरी में राम मंदिर का मामला सूचीबद्ध है, तो हम इसे दो सप्ताह में जीतेंगे, क्योंकि मेरी दो विरोधी पार्टियां केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार हैं. 

पढ़ें- हीरा कारोबारी के मर्डर में गोपी बहू का नाम आने से मच गई सनसनी, पुलिस कर रही पूछताछ

उन्होंने कहा कि क्या उनके पास विरोध करने की हिम्मत है? अगर वे करते हैं, तो मैं सरकार को गिरा दूंगा. हालांकि, मुझे पता है कि वे ऐसा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जिन भी मुसलमानों से वह व्यक्तिगत रूप से मिले उन्होंने बताया कि उन्हें अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर कोई आपत्ति नहीं है.

पढ़ें- मध्य प्रदेश: CM शिवराज ने एग्जिट पोल को बताया धता, बोले- मैं सबसे बड़ा सर्वेयर, BJP की बनेगी सरकार

स्वामी ने कहा, "सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दावा किया कि मुगल शासक बाबर द्वारा कब्जा की गई भूमि हमारी है. उन्होंने कभी नहीं कहा कि वे बाबरी को फिर से बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह हमारी जमीन है. राम जन्मभूमि व्यास और निर्मोही अखाड़ा जैसे हिंदू पक्षों ने कहा कि वहां दो मंदिर थे जिनमें वे ट्रस्टी थे, और उन्हें दिया जाना चाहिए। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनके मुकदमे को सुना और कहा कि यह राम जन्मभूमि है, दो हिस्से हिंदुओं के पास जाएंगे, और एक मुसलमानों के पास."

First published: 8 December 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी