Home » इंडिया » bjp leader t raja singh says a hindu is not hindu if he does not join rss shakha, hyderabad bjp mla, Rss is factory
 

'जो RSS की साखा में नहीं जाता वो हिंदू नहीं हो सकता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2018, 15:31 IST

अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा से हिंदू होने या न होने का प्रमाणपत्र मिलेगा. जो शाखा जाएगा सिर्फ वही हिंदू माना जाएगा, बाकि के लोग हिंदू नहीं माने जाएंगे. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा दक्षिण भारत के भाजपा विधायक का मानना है.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने कहा है कि जो लोग राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में नहीं जाते हैं, वे हिंदू नहीं है. मध्य प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव के प्रचार के दौरान रविवार को भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने कहा कि आरएसएस एक फैक्ट्री है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे आइकन पैदा करती है.

मध्य प्रदेश के नीमच में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजा ने कहा, मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि खुद को RSS के नजदीकी शाखा में पंजीकृत कराएं. कोई हिंदू जो आरएसएस में शामिल नहीं होता है, वह एक सच्चा हिंदू नहीं है और वह राष्ट्र की सेवा करने में असमर्थ है.'

राजा ने कहा, 'कोई अन्य देश भारत माता की जय को बर्दाश्त नहीं कर सकता है लेकिन भारत में ऐसे लोग हैं जो पाकिस्तान जिंदाबाद बोलते हैं और अफजल गुरु जैसे आतंकवादियों की प्रशंसा करते हैं.' उन्होंने कहा कि भारत में रह रहे हरेक व्यक्ति को चाहे वह किसी भी धर्म का क्यों न हो, उसे भारत माता की जय और वंदे मातरम कहना होगा, अन्यथा यह देश छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं.

उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी देश अपने दुश्मन देश या आतंकवादियों की प्रशंसा को बर्दाश्त नहीं कर सकता है. राजा ने हिंदुओं का आह्वान किया कि वे लव जिहाद जैसी 'बुराईयों' से लड़कर अपने धर्म के बेहतरी के लिए काम करें. साथ ही ईसाई मिशनरियों के पैसे देकर धर्म परिवर्तन का मुकाबला करें.

यह कोई पहली बार नहीं है जब टी. राजा सिंह ने इस तरह की विवादित बातें कही हैं. कुछ दिनों पहले कश्मीरी मुसलमानों पर हमला करते हुए राजा सिंह ने कहा था कि ये गद्दार हमारे टुकड़ों पर पलते हैं. कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा है इसके लिए हम मर सकते हैं तो किसी को मार भी सकते हैं. इससे पहले भी उन्होंने मुस्लिमों के खिलाफ बोलते हुए कहा था कि गाय को बचाने के लिए अगर इंसानों को मारना पड़े तो मार देंगे.

First published: 6 February 2018, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी