Home » इंडिया » BJP MLA accused of extortion from Russian company
 

झारखंड: बीजेपी विधायक पर रूसी कंपनी से रंगदारी मांगने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:52 IST

झारखंड के धनबाद में बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो पर रूस की एक माइनिंग कंपनी से रंगदारी मांगने का आरोप लगा है. बाघमार से सत्तारूढ़ बीजेपी विधायक महतो पर आरोप है कि वह इंजिनियरों से खुले तौर पर रंगदारी की मांग कर रहे थे.  भारत में रूसी वाणिज्य दूतावास ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से इसकी शिकायत की है.

मामला सामने आने के बाद विपक्ष आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है. वहीं, आरोपी विधायक महतो इसे राजनीतिक साजिश बता कर पूरे मामले की स्वतंत्र एजेंसी से जांच की मांग कर रहे हैं. महतो पर तीन दर्जन से भी ज्यादा आपराधिक मामले चल रहे हैं.

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने कहा है, 'एक तरफ एक तरफ प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया के तहत झारखंड में निवेश करने के लिए विदेशी कंपनियों को आमंत्रित कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी विधायक खुलेआम रूसी कंपनी से रंगदारी मांग रहे हैं. ढुल्लू महतो ने अकूत संपत्ति अर्जित की है. इसकी सीबीआइ जांच करानी चाहिए.'

कांग्रेस ने कहा है कि इस मामले में रूसी कंपनी ने 15 दिन पहले ही शिकायत की थी, इसके बावजूद रघुवर दास सरकार इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर कर रही है. इससे आरोपी विधायक का मनोबल बढ़ेगा.

First published: 15 February 2016, 4:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी