Home » इंडिया » bjp mla alleged extortion to builder in ahmedabad
 

गुजरात: बीजेपी एमएलए ने अहमदाबाद के एक बिल्डर से मांगी रंगदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2016, 15:15 IST
(यू-ट्यूब)

गुजरात के अहमदाबाद में बीजेपी के एमएलए पर एक बिल्डर से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है.

बताया जा रहा है कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन में आनंदी बेन सरकार से अगल रुख रखने वाले धारी विधायक नलिन कोटडिया ने बिल्डर मधुभाई वसाणी के साथ मारपीट की और उनसे दो करोड़ रुपये रंगदारी भी मांगी.

घटना के बाद मधुभाई वसाणी ने वस्त्रापुर थाने में एमएलए कोटडिया सहित एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. कोटडिया और मधुभाई के बीच मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है.

हालांकि पुलिस का कहना है कि उसमें ऑडियो नहीं है, लिहाजा जांच के बाद ही घटना के बारे में कुछ कहा जा सकता है.

पुलिस ने इस मामले में बताया कि यह घटना वस्त्रापुर सरकारी वसाहत रोड स्थित सबरी कुटीर बंगलोज स्थित मधुभाई पटेल के ऑफिस में मंगलवार रात को हुई. जब एमएलए कोटडिया ने मधुभाई को मारा.

मधुभाई का कहना है कि एमएलए ने उनके ऑफिस में आकर दो करोड़ की रंगदारी मांगी. जब उन्होंने पूछा कि किसके और कैसे पैसे? तो एमएलए ने अपने एक साथी के साथ मिलकर उनको मारा. इस दौरान मधुभाई की दो तोले की सोने की चेन और सोने की कंठी टूट गई.

वहीं, इस मामले में एमएलए नलिन कोटडिया ने वस्त्रापुर थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी में उन पर लगाए गए दो करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप को बेबुनियाद बताया है.

उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई रंगदारी नहीं मांगी. ये सब एक जमीन में हुए करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में उनकी ओर से बहुत जल्द किए जाने वाले खुलासे के चलते हो रहा है.

गौरतलब है कि पाटीदारों आंदोलन के समर्थक कोटडिया का हार्दिक पटेल से अच्छा संबंध बताया जा रहा है. जब हार्दिक पटेल जेल से बाहर निकले थे तो खुद नलिन कोटडिया पटेल के स्वागत में लाजपोर जेल पहुंचे थे. कोटडिया पहले भी आनंदी बेन सरकार के विरोध में बगावत के सुर छेड़ चुके हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के लिए भी विवादित बयान दिया था.

First published: 28 July 2016, 15:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी