Home » इंडिया » BJP MLA controversial statement on minor rape, mobile phone is the cause of rape
 

'मोबाइल फोन रखने की वजह से नाबालिग लड़कियों से होता है रेप'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 9:58 IST

ऐसा पहली बार नहीं है जब बीजेपी के नेताओं ने उटपटांग बयान दिए है. कठुआ गैंग रेप जैसी घटनाओं पर भी नेताओं की तरफ से संवेदनहीन बयान आये हैं. इस लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का. उनका बयान न सिर्फ विवादास्पद है बल्कि ये उस सोच को भी दर्शाता है जिसमे लड़कियों के प्रति घटिया मानसिकता ही दिखती है.

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि नाबालिग लड़कियों के स्वछंद घूमने और मोबाइल का इस्तेमाल करने की वजह से ही उनके साथ रेप जैसी घटनाएं होती हैं. पूरा देश इस तरह की घटनाओं से आक्रोश में हैं वहीं कुछ ऐसे नेता भी है जो इस तरह के बयान देने से बाज नहीं आते. बीजेपी विधायक ने कहा कि स्मार्टफोन की वजह से बच्चे बिगड़ रहे हैं.

मोबाइल की वजह से वे गलत आदतों का शिकार हो रहे हैं. इसके अलावा आजकल की लड़कियां फ्रीडम के साथ घूमती हैं, जिसकी वजह से उनके साथ रेप जैसी घटनाएं होती हैं. सुरेंद्र सिंह यही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि समाज में तमाम तरह की विकृतियां पैदा हो गई है. इन विकृतियों के लिए वे अभिभावक जिम्मेदार हैं जो नाबालिग बच्चों का संरक्षण सही तरीके से नहीं करते हैं.

बीजेपी विधायक का मानना है की लड़कियां अगर घर से बाहर निकलेंगी और मोबाइल का इस्तेमाल करेंगी तो आगे भी उनके साथ रेप जैसी घटनाएं होती रहेंगी. भले ही कानून में बदलाव हो, लेकिन अगर हमारे जनप्रतिनिधि ऐसे गैर जिम्मेदाराना और घटिया बयान देंगे तो अपराधियों को सपोर्ट मिलता रहेगा. बीजेपी विधायक के बयान के बाद जी मीडिया उनसे पूछता है कि, जिन नाबालिगों के साथ अपने घर के लोग ही यौन शोषण करते हैं, उसके बारे में उनका क्या कहना है?

 

पहले भी दे चुके हैं घटिया बयान
ये पहली बार नहीं है जब सुरेंद्र सिंह ने महिलाओं ने लिए घटिया बयान दिया है. उन्नाव गैंगरेप मामले में सुरेन्द्र सिंह ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के बचाव में बेहद शर्मनाक बयान दिया था. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कोई भी तीन-चार बच्चों की मां से दुष्कर्म नहीं कर सकता, यह संभव नहीं है.

उन्होंने अपने बयान में दावा किया कि यह कुलदीप सिंह के खिलाफ साजिश है. रेप की घटना को प्रायोजित बताते हुए सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि मनोवैज्ञानिक आधार पर कह
सकता हूं कि कोई भी तीन-चार बच्चों की मां से दुष्कर्म नहीं कर सकता. दो दिन पहले जिसके पिता की पिटाई हुई हो उसकी बेटी के साथ रेप कोई कैसे कर सकता है.

ये भी पढ़ें- रांची अस्पताल पहुंचने से पहले ट्रेन में खराब हुई लालू की तबियत, इमरजेंसी में बुलाया गया डॉक्टर

First published: 1 May 2018, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी