Home » इंडिया » BJP MLA from Hamirpur Ashok Singh Chandel sentenced to life imprisonment in murder case
 

हमीरपुर के बीजेपी विधायक अशोक चंदेल को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2019, 9:12 IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई हैकोर्ट ने चंदले सहित 10 लोगों को 1997 में हुए एक हत्याकांड के मामले में दोषी करार देते हुए सजा का एलान किया है. बता दें कि साल 1997 में 26 जनवरी के दिन दिनदहाड़े एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी और पांच लोग घायल हुए थे. इस हत्याकांड के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया था.

बता दें कि हत्याकांड के आरोप में विधायक अशोक चंदेल, उनके निजी गनर सहित 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. साथ ही विधायक चंदेल को जेल की हवा खानी पड़ी थी. यही नहीं चंदेल ने जेल में लोकसभा चुनाव भी लड़ा और जीत हासिल की थी.

चंदेल ने अपना राजनीतिक करियर साल 1989 में शुरु किया था और हमीरपुर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. चंदेल हमीरपुर से चार बार विधायक और एक बार सांसद रहे हैं. उन्होंने जेल में रहकर बीएसपी के टिकट पर 1999में लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

वर्तमान में चंदेल हमीरपुर से बीजेपी विधायक हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीजेपी विधायक अशोक चंदेल के साथ रघुवीर सिंह, आशुतोष सिंह उर्फ डब्बू, साहब सिंह, भान सिंह, प्रदीप सिंह, उत्तम सिंह, श्याम सिंह को भी सजा सुनाई गई है.

साध्‌वी प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे पर दिए अपने बयान के लिए मांगी माफी, बोलीं- शहीद का सम्मान होना चाहिए

First published: 20 April 2019, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी