Home » इंडिया » BJP MLA Gyan Dev Ahuja says nehru used to eat pork and beef how is he pandit?
 

BJP विधायक बोले - गाय और सुअर खाने वाले नेहरू, पंडित कैसे हुए?

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2018, 8:33 IST

भारतीय जनता पार्टी के विधायक ज्ञान देव आहूजा ने इस बार जवाहर लाल नेहरू के बारे में विवादित बयान दिया है. नेहरू को गाय और सुअर का मांस खाने वाला कहते हुए आहूजा ने कहा कि वो पंडित कैसे हो सकते हैं जब वो गाय और सुअर खाते थे?

राजस्थान से बीजेपी विधायक हमेशा ही अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. ज्ञान देव आहूजा से इतर और भी ऐसे नेता हैं जो अपने विवादित बयान के चलते सुर्खियों में रहते हैं. इस बार बीजेपी विधायक ज्ञान देव आहूजा ने देश के पहले प्रधानमंत्री के पंडित होने पर शक जताया है. उन्होंने जवाहर लाल नेहरू के नाम के आगे पंडित लगाने को लेकर आपत्ति जताई है.


 

राजस्थान से भाजपा विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, ''जवाहर लाल जी नेहरू पंडित नहीं थे, जो गाय का मांस खा जाए, जो सुअर का मांस खा जाए. सुअर मुसलमानों के लिए नापाक है, गाय हमारे लिए पवित्र है. जो बाकी जीव-जानवरों को खा जाए. वो कभी पंडित नहीं थे, लेकिन उनके आगे पंडित को जोड़ा गया.''

ऐसा पहली बार नहीं है जब घ्यान देव आहूजा कुछ विवादित टिप्पणी करके चर्चा में आए हों. जो तस्करी के शक में भीड़ की हिंसा मामले में भी आहूजा ने कहा था कि तस्करी करोगे तो ऐसे ही मारे जाओगे.

BJP विधायक ने कहा- आतंकवाद से बड़ा अपराध है गोकशी, पेड़ से बांधकर करो पिटाई

लोकसभा चुनाव 2019 की चुनावी सियासत के चलते नेताओं की तरफ से इस तरह के बयानों की तेजी बढ़ती जा रही है. इस चुनावी मौसम में हर पार्टी खुद को दूसरे से बेहतर दिखाने के लिए सामने वाली पार्टी को नीचा दिखाने में जुटी है. ऐसे में अधिकतर ही कुछ नेता भाषा और पद की मर्यादा भूल जाते हैं.

First published: 11 August 2018, 8:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी