Home » इंडिया » bjp mla gyandev ahuja: rapes happen everyday in jnu
 

राजस्थान: बीजेपी विधायक की जेएनयू और नेहरू-गांधी परिवार पर विवादित टिप्पणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(पत्रिका )

राजस्‍थान के अलवर जिले के रामगढ़ से बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा के आपत्तिजनक बयानों का सिलसिला जारी है. इस बार जेएनयू के साथ ही नेहरू-गांधी परिवार पर भी ज्ञानदेव ने विवादित बयान दिया है.

ज्ञानदेव आहूजा ने जेएनयू के बारे में अपने पुराने बयान को सही बताते हुए कहा, "मैंने जो पहले कहा था, उस पर आज भी कायम हूं. जेएनयू में हर रोज रेप होते हैं. यह आप‍राधिक गतिविधियों का बड़ा अड्डा है." ज्ञानदेव आहूजा के विवादित बयानों की लंबी लिस्ट है. इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि जेएनयू में हर रोज हजारों कंडोम और बीयर की बोतलें मिलती हैं.

जेएनयू में कथित राष्ट्र विरोधी नारों के बाद हुए विवाद में एक कदम आगे बढ़ते हुए आहूजा ने फरवरी में कहा था, "जेएनयू कैंपस में हर दिन 50 हजार हड्डियां, तीन हजार इस्तेमाल किए हुए कंडोम, 500 गर्भपात के इंजेक्शन और दस हजार सिगरेट के टुकड़े मिलते हैं."

आहूजा ने यह भी कहा था कि जेएनयू में छात्र-छात्राएं कार्यक्रमों के दौरान न्यूड डांस करते हैं. इसके अलावा ज्ञानदेव आहूजा ने देश में होने वाली रेप की घटनाओं के लिए नेहरू-गांधी परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

आहूजा ने कहा, "नेहरू-गांधी परिवार की सभी मूर्तियां तोड़ देनी चाहिए और सद्दाम हुसैन की तरह जब इनकी मूर्तियां टूटेंगी तो लोग उस पर थूकेंगे. देश की सभी समस्याएं जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी की वजह से हैं. इनकी वजह से ही देश में भ्रष्टाचार और रेप बढ़ा है, क्योंकि इनके संस्कार भी यही हैं."

आहूजा ने विवादित बयानों की झड़ी लगाते हुए कहा कि नेहरू परिवार की विजयलक्ष्मी पंडित उस वक्त मुसलमान से शादी करना चाहती थीं, लेकिन महात्मा गांधी के कहने पर रुक गई थीं.

First published: 25 May 2016, 4:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी