Home » इंडिया » bjp mla justified una incident
 

बीजेपी एमएलए ने गोरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई को बताया जायज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एएनआई)

बीजेपी के हैदराबाद से एमएलए टी राजा सिंह ने गुजरात के उना में गौरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई को जायज ठहराया है. उन्होंने कहा कि जो दलित गाय का मांस ले जा रहा था, उसकी पिटाई तो अच्छी बात है. एमएलए राजा ने कहा कि हम ऐसे लोगों को अपने हाथों से सबक सिखाएंगे.

इसके साथ ही राजा सिंह ने यह भी कहा कि कई दलित भाई उनके साथ गोरक्षा के काम में कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. राजा सिंह ने कहा कि वो गोरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी एमएलए राजा सिंह ने उना में दलितों की पिटाई की निंदा करने वाले लोगों की भी कड़ी आलोचना की है.

वहीं राजा के इस बयान से सकते में आई बीजेपी ने उनके बयान से पल्ला झाड़ लिया है. बीजेपी ने कहा है कि राजा के बयान से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. यह उनके व्यक्तिगत विचार हैं, जिससे पार्टी इत्तेफाक नहीं रखती है.

प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारी के मुताबिक इस बारे में जांच की जाएगी और जरूरी हुआ तो राजा से लिखित जवाब भी मांगा जाएगा.   

गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने दलितों पर हमले की निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि पीड़ित मरी हुई गाय की खाल निकालने वालों पर हमला पूरी तरह से गलत था.

गुजरात के सौराष्ट्र इलाके के गीर-सोमनाथ जिले के उना कस्बे में 11 जुलाई को चार दलित युवकों को गोकशी के आरोप में बुरी तरह पीटा गया था, जिसके बाद प्रदेश में विभिन्न जगहों पर दलित समुदाय ने विरोध-प्रदर्शनों किया था.

इस विवाद के बाद गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाज समेत कई नेताओं ने दलित युवकों के गांव पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की थी. वहीं अब बीएसपी प्रमुख मायावती भी उना जाने की तैयारी में हैं.

First published: 1 August 2016, 3:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी