Home » इंडिया » BJP MLA made a police complaint against Amitabh on this question asked in KBC
 

KBC में पूछे गए इस सवाल पर बीजेपी MLA ने की अमिताभ और शो के खिलाफ एक्शन की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2020, 15:53 IST

महाराष्ट्र के एक भाजपा विधायक ने मंगलवार को पुलिस से संपर्क कर मेगास्टार अमिताभ बच्चन और टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति 12 ’के निर्माताओं के खिलाफ कथित रूप से हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए कार्रवाई करने की मांग की है. लातूर जिले के औसा से भाजपा विधायक अभिमन्यु पवार ने लातूर के एसपी निखिल पिंगले को एक शिकायत में कहा कि अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के खिलाफ शुक्रवार के 'करमवीर विशेष एपिसोड (Karamveer special episode) के दौरान पूछे गए एक सवाल पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

पवार ने अपने दो पेज के पत्र की एक प्रति पोस्ट करते हुए लिखा "हिंदुओं का अपमान करने और सद्भाव में रहने वाले हिन्दुओं और बौद्धों के बीच कलह पैदा करने का प्रयास किया गया है." इस एपिसोड में बच्चन के सामने हॉट सीट पर सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी थे.


इस दौरान सवाल पूछा गया ''25 दिसंबर 1927 को डॉ. बी आर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस शास्त्र की प्रतियां जलाईं? विकल्प थे (ए) विष्णु पुराण (बी) भगवद गीता, (सी) ऋग्वेद और (डी) मनुस्मृति. बच्चन ने तब कहा "1927 में अंबेडकर ने प्राचीन हिंदू ग्रंथ मनुस्मृति की वैचारिक रूप से जातिगत भेदभाव और छुआछूत को उचित ठहराया और इसकी प्रतियों को जलाया."

शिकायत में कहा गया है कि सभी चार विकल्प हिंदू धर्म से संबंधित हैं. इससे स्पष्ट है कि इस सवाल के पीछे का मकसद हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना था.'' पवार ने कहा '' यह सवाल यह संदेश फैलाता है कि हिंदू धार्मिक ग्रंथ हिंदुओं और बौद्ध धर्म के अनुयायियों के बीच दुश्मनी को भड़काने के लिए हैं.'' KBC एपिसोड के सवाल ने कुछ अन्य को भी नाराज़ किया, जिन्होंने शो पर 'वामपंथी प्रचार' चलाने का आरोप लगाया, जबकि अन्य ने कहा कि इससे हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है.

Gold Price today: अमेरिकी चुनाव से पहले गिरे सोने-चांदी के दाम, ये हैं दिल्ली, पटना और लखनऊ में 22 कैरेट के दाम

First published: 3 November 2020, 15:31 IST
 
अगली कहानी