Home » इंडिया » BJP MLA says farmers purchase Bikes from agriculture loan, that is the reason of debt
 

किसानों को लेकर BJP सांसद का विवादित बयान- कर्ज लेकर खेती की जगह ख़रीद लेते हैं बाइक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2018, 7:42 IST

 एक तरफ देश में किसान कर्ज माफ़ी एक लिए सड़कों पर उतर आए हैं. वहीं दूसरी तरफ किसानों के कर्ज माफ़ी को लेकर भी सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वीरेंद्र सिंह ने किसानों की कर माफ़ी को लेकर सवाल उठाए हैं. सिंह का कहना है कि सरकार अगर किसानों का कर्जमाफ भी उन्हें इसका कोई फायदा नहीं होगा.

उन्होंने किसानों पर कर्ज लेकर दूसरे काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान कर्ज तो खेती के लिए लेता है लेकिन उसके आधे पैसे से ही खेती का काम करता है बाकी से तो वो बच्चों के लिए गाड़ी खरीद लेता है. और यही बड़ा कारण है कि वह कर्ज को चुका ही नहीं पाता है.

किसानों को लेकर ये बात उन्होने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही. गौरतलब है कि वीरेंदर सिंह भदोही से भाजपा सांसद है. किसानों की कर्ज माफ़ी की योजना पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि इससे किसानों का कोई हित नहीं होगा. अगर किसानों का भला करना है तो किसानों के सामाजिक स्तर में सुधार लाने की जरुरत है.

इसके लिए गांवों में पंचायतों को और मजबूत करना होगा. गौरतलब है कि सांसद सिंह ने अपने क्षेत्र में ग्रामोदय की शुरुआत की है. इसके अच्छे परिणाम भी देखने में आए हैं. उन्होंने कहा उनकी इस पहल से आये अच्छे परिणामों को सरकार के समक्ष पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गुजरात का नया विकास मॉडल, गाय के गोबर से संभलेगी अर्थव्यवस्था

गौरतलब है कि किसानों की कर्जमाफी को लेकर दिया ये बयान विवाद खड़ा कर सकता है. विपक्ष पहले ही मोदी सरकार पर किसानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाता है. ऐसे में बीजेपी सांसद का ये बयान कोई नया विवाद खड़ा कर सकता है.

First published: 16 December 2018, 7:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी