Home » इंडिया » BJP MLA suresh dhas ridiculous comment on bihar women
 

BJP विधायक का शर्मनाक बयान, ''बिहार की महिलाओं के पति तो महाराष्ट्र में रहते हैं और बच्चे गांव में पैदा हो जाते हैं''

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2019, 11:14 IST

महाराष्ट्र के भारतीय जनता पार्टी से विधायक सुरेश धस ने बिहारी महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है. महाराष्ट्र में रह रहे बिहार के कामगर व्यक्तियों की पत्नियों को निशाना बनाते हुए धस ने कहा है कि 'बिहार की महिलाओं के पति तो महाराष्ट्र में रहते हैं और बच्चे गांव में पैदा हो जाते हैं.'  इतना ही नहीं महिलाओं के बारे में ऐसी अपनामजनक टिप्पणी करने के बाद धस यहीं नहीं रुके आगे उन्होंने कहा कि बच्चा होने की इस ख़ुशी में उनके पति यहां महाराष्ट्र में मिठाई बांट रहे होते हैं.

महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक के इस शर्मनाक बयान पर आपत्ति जताते हुए उत्तर भारतीय पंचायत ने धस को जूते-चप्पल से मारने वाले किए लिए 11 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है. वहीं बीजेपी के विधायक की महिलाओं को लेकर इस अपमानजनक टिप्पणी के लिए पंचायत के विनय दूबे ने बीजेपी से मांग की है कि उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए.


वहीं विधायक के इस बयान पर बिहार बीजेपी ने भी निंदा की है. पार्टी प्रवक्ता ने भी इस बयान को समाज को तोड़ने वाला बताया है. साथ ही सुरेश के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांग की है.

मोदी सरकार ने कांग्रेस से चुराई है आर्थिक आरक्षण की योजना, 8 साल पहले ही हुआ था फैसला !

वहीं इस मामले में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की ओर से तीखी प्रतिक्रया देते हुए प्रवक्ता राजीव रंजन ने इस बयान को 11 करोड़ बिहारियों का अपमान बताया है. इस बयान को उन्होंने बिहार की अस्मिता को आहत करने वाला बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह विकृत मानसिकता को दर्शाता है.

RSS के प्रचारक ने पुलिस स्टेशन को बनाया निशाना, बम फेंक कर दहशत फैलाने की कोशिश

इसके अलावा आरजेडी के विधायक रामानुज प्रसाद ने सुरेश धस के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महिलाओं के लिए ऐसी टिप्पणी करा बेहद शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग इसी सोच को मानने वाले है.

First published: 8 January 2019, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी