Home » इंडिया » bjp mp insult martin family blaming him
 

बीजेपी सांसद पर उरी शहीद के अपमान का आरोप, मदद के नाम पर मांगी 'भीख'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2016, 17:43 IST
(एजेंसी)

यूपी के संत रविदास नगर से बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी के द्वारा उरी आतंकी हमले में शहीद हुए गणेश शंकर यादव को अपमानित करने की घटना सामने आई है. शहीद गणेश मूलतः संत रविदास नगर के रहने वाले थे, लेकिन उनका पूरा परिवार गोरखपुर में रहता था.

शहीद के परिवार का आरोप है कि बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी के साथ उनके आवास पर आए लोगों ने उनकी मदद के नाम पर आस-पास के लोगों से डोनेशन (भीख) मांगी.

घटना से आहत शहीद के परिवार वालों को ऐसा लगा मानो कि गणेश यादव के जाने के बाद उनका परिवार भिखारी हो गया है.

सांसद शरद त्रिपाठी कठघरे में

शहीद सिपाही गणेश शंकर यादव की मां कलावती देवी ने बताया कि बीते मंगलवार को संत कबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी ने उनके शहीद बेटे के परिवार को भिखारी में बदल दिया.

कलावती देवी के अनुसार, "बीजेपी सांसद उनके घर अपने दर्जनों समर्थकों के साथ आए और कहा कि हम मातम मनाना छोड़कर उनकी अगवानी करें."

'मदद के लिए लोगों से पैसे मांगे'

कलावती देवी ने अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ को बताया, "वो यहां करीब आधा घंटा रहे. अचानक हमने देखा कि उनक साथ आए लोग हमारे घर के आस-पास के लोगों से हमारी मदद के लिए पैसा देने को कह रहे हैं. कुछ ने तौलिया फैला रखा था, जिस पर राहगीर 10 रुपये, 50 रुपये और 100 रुपये के नोट फेंक रहे थे."

धुरपल्ली गांव में रहने वाली कलावती ने बताया कि सांसद के साथ आए लोग गांव के नहीं थे. उरी हमले के बाद से ही शहीद के घर पर आने जाने वालों का तांता लगा हुआ है.

पत्नी ने कहा- हमने नहीं मांगे थे पैसे

कलावती ने कहा कि पूरा गांव सांसद से नाराज है. शहीद गणेश शंकर की पत्नी गुड़िया यादव ने कहा, "हमने पैसे नहीं मांगे थे. हमें केवल उचित सम्मान चाहिए, लेकिन उन्होंने (सांसद) उस शहीद का अपमान किया जिसने देश के लिए अपनी जान दे दी."

शहीद गणेश यादव के एक रिश्तेदार अर्जुन यादव ने मीडिया से कहा, "हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि हमारे नेता कभी शहीदों का सम्मान नहीं कर सकते. ये हमारे जीवन का सबसे अपमानजनक अनुभव था."

First published: 23 September 2016, 17:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी