Home » इंडिया » bjp mp jocking idea about rain in parliament
 

बीजेपी सांसद ने संसद में कहा, 'हवन करो, पानी अपने आप बरसने लगेगा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:50 IST
(एएनआई)

बीजेपी के सांसद वीरेंद्र सिंह 'मस्त' ने संसद में शुक्रवार को अजीबोगरीब 'वैज्ञानिक' तरीका बताते हुए कहा कि यज्ञ में डाला गया घी ऑक्सीजन में और अन्न हाइड्रोजन में बदल जाता है और दोनों साथ मिलकर पानी बनाते हैं.

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रहने वाले वीरेंद्र सिंह 'मस्त' भदोही से बीजेपी के सांसद हैं. वीरेंद्र सिंह के अनुसार इसे अपनाकर सूखे से निपटा जा सकता है. टिकाऊ विकास के लक्ष्यों पर हो रही अल्पकालीन चर्चा में भाग लेते हुए सिंह ने संसद को इस कथित 'वैज्ञानिक' तरीके से अवगत कराया. 

वीरेंद्र सिंह ने कहा कि जब आखिरी बार सूखे पर चर्चा हुई थी, तो उन्होंने बारिश के लिए यज्ञ कराने का सुझाव दिया था. बीजेपी सांसद सिंह ने कहा कि उस समय उन पर प्रतिगामी होने का आरोप लगा था, लेकिन उनकी धारणा के पीछे पक्का वैज्ञानिक आधार है.

उन्होंने अपनी बात को समझाते हुए कहा, "हवन कृषि उत्पादों से किया जाता है, जिसमें घी, दूध, जौ, तिल इत्यादि कृषि उत्पाद होते हैं. यहां विज्ञान के छात्र बैठे हुए हैं और ये वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित हो चुका है कि जब अग्नि में घी डाला जाता है तो उससे 300 प्रतिशत ऑक्सीजन बनती है. विज्ञान के छात्र ये भी कहते हैं कि हाइड्रोजन के दो अणु और ऑक्सीजन का एक अणु मिलकर पानी बनाते हैं, तो इस लिहाज से वह पानी बरसेगा."

बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि मैं विज्ञान के छात्रों से कहता हूं कि घी से ऑक्सीजन बनता है और दूसरे कृषि उत्पाद से हाइड्रोजन और आप कहते हैं कि इन दोनों के मिलने से पानी बनता है.

सिंह ने सदन में कहा कि भारत अपनी “महान संस्कृति और गौरवशाली परंपरा पर चलकर” विकास की राह पर आगे बढ़ सकता है.

सांसद वीरेंद्र सिंह ने जोर देकर कहा कि पश्चिमी संस्कृति की नकल से हमारा देश बर्बादी की ओर तेजी से बढ़ रहा है और हमें इसे रोकना होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एमपीलैड का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा, "भारत को विकास के पथ पर 56 इंच के सीने वाला व्यक्ति ही ले जा सकता है."

First published: 6 August 2016, 3:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी