Home » इंडिया » BJP MP Savitri Bai Phule attacks on modi govt, says war if conspiracy against reservation
 

Video: BJP सांसद की मोदी सरकार को धमकी, कहा- सांसदी की चिंता नहीं, हो जाएगी जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 9:52 IST

यूपी के बहराइच से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले खुले तौर पर अपनी पार्टी के खिलाफ हो गई हैं. उन्होंने आरक्षण को लेकर पार्टी के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है. फुले ने कहा है कि यदि आरक्षण खत्म करने की साजिश बंद नहीं हुई तो जंग हो जाएगी. इससे पहले फुले ने कहा था कि केंद्र सरकार आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है.

लखनऊ में आयोजित 'संविधान व आरक्षण बचाओ' रैली में फुले ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "आरक्षण हमें कोई भीख में नहीं मिला है, यह हमारे लिए प्रतिनिधित्व का मामला है. देश का सत्तारूढ़ वर्ग यदि संविधान बदलने की हिमाकत करेगा और आरक्षण खत्म करने की कोशिश करेगा, तो खूनी जंग शुरू हो सकती है."

 

उन्होंने कहा कि दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहा है और बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्तियां भी सुरक्षित नहीं हैं. एक दलित की सिर्फ घोड़े पर चढ़ने की वजह से हत्या कर दी जाती है. दलित महिलाओें के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहा है.

पढ़ें- CBSE पेपर लीक: अब Google से मांगी गई जानकारी, किसने किया था पेपर लीक

चुनाव की परवाह न करने की बात करते हुए उन्हें कहा कि मैं अपने सांसद की सीट की परवाह नहीं करती. मेरे पास सांसदी रहे या न रहे मैं अपने अंतिम सांस तक हमारे समाज के अधिकारों के लिए लड़ूंगी. मैं अपने अधिकारों के लिए अपना जीवन दांव पर लगाने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि भारत का संविधान सही ढंग से लागू नहीं किया गया है और हम बहुजन लोगों को अब भी समानता का अधिकार नहीं दिया गया है.

First published: 2 April 2018, 9:52 IST
 
अगली कहानी