Home » इंडिया » BJP MP Shobha Karandlaje climbs 1001 steps for BS Yeddyurappa to become the CM of Karnatak
 

1001 सीढ़ियां चढ़कर बीजेपी नेता ने मांगी दुआ, येदियुरप्पा बनें कर्नाटक के मुख्यमंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 13:11 IST

कर्नाटक में बीते कई दिनों से चल रहा राजनीतिक गतिरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन की सरकार पर 15 विधायको के इस्तीफे के बाद से ही अल्पमत में होने के आरोप लग रहे है.

वहीं शुक्रवार को राज्य के मुखिया कुमारस्वामी को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है. वहीं बीजेपी के लिए आज का दिन काफी अहम है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा दावा कर रहे है कि उनके पास 105 विधायकों का बहुमत है, ऐसे में माना जा रहा है कि अगर कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत साबित नहीं कर पाते है तो उनका मुख्यमंत्री पद से जाना और येदीयुरप्पा का मुख्यमंत्री बनाना तय है.

येदीयुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने की कामना करने के लिए बीजेपी सांसद शोभा करांलजे ने सुबह ही मैसूर के चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंची. शोभा करांलजे 1001 सीढ़ियां चढ़कर चामुंडेश्वरी मंदिर और उन्होंने कामना की कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बनें. शोभा करांलजे उडुपी चिकमंगलूर सीट से बीजेपी की लोकसभा सांसद है. 

कर्नाटक बीजेपी विधायकों ने गुरूवार को मांग की करते हुए कहा था कि फ्लोर टेस्ट गुरूवार को ही कराया जाए लेकिन सदन के स्पीकर के आर रमेश कुमार ने बीजेपी विधायकों की इस मांग को खारिज करते हुए सदन एक दिन के लिए स्थगित कर दिया था. वहीं स्पीकर के फैसले के विरोध में बीजेपी विधायकों ने पूरी रात सदन में ही धरना दिया था.

शुक्रवार को जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तक लगातार कांग्रेस-जेडीएस विधायकों के विरोध से नाराज होकर स्पीकर ने कहा,'वे लोग जो मेरे चरित्र पर अंगुली उठा रहे हैं, वे अपनी पुरानी जिंदगी में झांकें. जो लोग भी मुझे जानते हैं, वे यह भी जानते हैं कि दूसरों की तरह मेरे पास लाखों रुपये नहीं हैं. मेरे पास गैर पक्षपाती निर्णय लेने की क्षमता है.' 

First published: 19 July 2019, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी