Home » इंडिया » BJP MP Udit Raj says dalits tortured more after Bharat bandh movement
 

बोले भाजपा सांसद- SC/ST अांदोलन के बाद दलितों पर बढ़ा उत्पीड़न, पुलिस भी पीट रही है उनको

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 12:06 IST

दिल्ली से भाजपा के दलित सांसद उदितराज ने दलितों पर अत्याचार बढ़ने का आरोप लगाया. उदित राज ने कहा कि जबसे दलितों ने एससी-एसटी एक्ट के मुद्दे पर आंदोलन किया है तबसे उन पर अत्याचार बढ़ गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि 2 अप्रैल के बाद से देशभर में सिर्फ आरक्षण विरोधी ही नहीं बल्कि पुलिस भी दलितों को पीट रही है.

उदित राज ने बीती रात आरोप लगाया कि इस सप्ताह के शुरू में भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में उनके दलित समुदाय के सदस्यों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उदित राज ने एक ट्वीट में कहा, "दो अप्रैल को हुए आंदोलन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार की खबरें मिल रही हैं यह रुकना चाहिए."

 

उन्होंने लिखा, "दो अप्रैल के बाद दलितों को देशभर में प्रताड़ित किया जा रहा है. बाडमेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है. न केवल आरक्षण विरोधी बल्कि पुलिस भी उन लोगों को पीट रही है. फर्जी मामले लगा रही है."

बता दें कि उदित राज उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से बीजेपी के सांसद हैं. उदित राज ने कहा कि ग्वालियर में उनके द्वारा चलाये जा रहे दलित संगठन के एक कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया गया. हालांकि उसने कुछ भी गलत नहीं किया था.

गौरतलब है कि पिछले दिनों भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले, छोटे लाल, इटावा के सांसद अशोक कुमार, नगीना के यशवंत सिंह दलितों के मसले पर राज्य और केंद्र सरकार की भूमिका पर सवाल उठा चुके हैं. बीजेपी के सांसद छोटेलाल ने कहा कि उनके साथ मारपीट की गई थी और हथियार दिखाकर धमकाया गया था. उन्होंने थाने से लेकर डीजीपी तक शिकायत की, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है.  

First published: 8 April 2018, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी