Home » इंडिया » BJP MP warns AMU VC against anti-Sangh activities
 

भाजपा सांसद: एएमयू भी जेएनयू की तरह राष्ट्र विरोधी राह पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2016, 22:46 IST

जेएनयू विवाद अभी केंद्र सरकार के गले में फंदे की तरह घूम ही रही है कि अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी (एएमयू) पर सरकार विरोधी, बीजेपी विरोधी और देश विरोधी होने का आरोप लगाया है.   

जेएनयू विवाद को लेकर एएमयू में हुए प्रदर्शनों के बाद अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एएमयू के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जमीरूद्दीन शाह को एक कड़ा पत्र लिखते हुए कहा है कि वह छात्रों को जेएनयू की तर्ज पर चलने की इजाजत न दें.

गौतम ने कहा कि बीते हफ्तों में एएमयू में ऐसी कुछ घटनाएं हुईं, जो सरकार विरोधी, बीजेपी विरोधी और देश विरोधी हैं. युनिवर्सिटी अपने परिसर में ऐसी हस्तियों को सम्मेलन और सेमिनार के लिए बुलाता आया है, जो अपने बीजेपी विरोधी नजरिये रखते हैं.

बीजेपी सांसद सतीश गौतमपत्र में कहा गया कि हर किसी को पता है कि जेएनयू का हाल का आंदोलन राष्ट्रविरोधी और देशद्रोही तत्वों के इशारे पर किया गया है और हमें पता है कि किस तरह देश के अन्य युनिवर्सिटी में इसी तरह की भावनाएं भड़काने का प्रयास हो रहा है.

वहीं युनिवर्सिटी के कुलपति जमीरूद्दीन शाह ने कहा कि उन्हें इस तरह का कोई पत्र नहीं मिला है हालांकि गौतम के इस पत्र की प्रतियां मीडिया में बंट रही हैं.

First published: 24 February 2016, 22:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी