Home » इंडिया » BJP National Council meeting at Ramlila Ground Delhi, PM Modi and President Amit Shah present
 

दिल्ली के रामलीला मैदान पर भगवा जमघट, '5 साल और मोदी की जरूरत है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2019, 18:52 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के रामलीला मैदान पर बीजेपी की दो दिनी नेशनल काउंसिल की मीटिंग शुरू हो गई है. इस दौरान बीजेपी के बड़े-बड़े दिग्गज रामलीला मैदान में इकट्ठा हो गए हैं. मैदान में भगवा जमघट दिखाई दे रहा है. पूरा मैदान भगवा रंग में रंग गया है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिग्गज लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, अरुण जेटली समेत बड़े-बड़े दिग्गज रामलीला मैदान में जमा हो गए हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस दौरान कार्यक्रम के उद्घाटन भाषण में कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि 5 साल के अंदर भाजपा का गौरव तेज गति से बढ़ा है. साल 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थीं पर आज 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं.

महागठबंधन पर निशाना साधत हुए अमित शाह ने उसे ढकोसला करार दिया. शाह ने कहा कि एक दूसरे का मुंह न देखने वाले नेता आज हार के डर से एकसाथ आ गए हैं. उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि अकेले नरेंद्र मोदी जी को हराना नामुमकिन है.

अमित शाह ने कहा कि राजनीति फिजिक्स नहीं है. राजनीति केमिस्ट्री है. कभी-कभी दो पदार्थों को मिलाने से तीसरा पदार्थ भी बन जाता है. अमित शाह ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 2019 में 74 पर जीत का लक्ष्य पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया. कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव भारत के गरीबों के लिए बहुत मायने रखता है.

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप को लेकर निकले युवाओं के लिए ये चुनाव मायने रखता है, करोड़ों भारतीय जो दुनिया में भारत का गौरव देखने चाहते हैं उनके लिए ये चुनाव मायने रखता है. उन्होंने पांच साल के नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुए विकास और कल्याण कार्यों को गिनाया. उन्होंने कहा कि आज देश में नक्सलवाद और माओवाद लगभग समाप्त होने को है.

अमित शाह ने कहा कि 218% आतंकियों को मारने में वृद्धि का आंकड़ा मोदी सरकार में पार हुआ है. मोदी सरकार ने बीते पांच साल में 6 करोड़ गरीब माताओं को गैस का सिलेंडर देने का काम किया है. साढ़े चार सालों में 9 करोड़ शौचालय बनाकर माताओं और बहनों को शर्म से मुक्त करके सम्मान के साथ जीने का अधिकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दिया है.

First published: 11 January 2019, 18:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी