Home » इंडिया » BJP new team of state in charges announced, Sambit Patra becomes manipur in charge
 

रातों-रात बदल दी गई BJP के राज्य प्रभारियों की टीम, संबित पात्रा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2020, 9:07 IST

BJP State In-Charge Team: भारतीय जनता पार्टी ने अपने राज्य प्रभारियों की नई टीम की घोषणा की है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को इसमें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. संबित पात्रा को पार्टी ने मणिपुर राज्य की जिम्मेदारी दी है. उन्हें मणिपुर का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा राधा मोहन सिंह को उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

बीजेपी ने सबसे ज्यादा फोकस पश्चिम बंगाल पर किया है. पार्टी ने कैलाश विजय वर्गीय को पुन: पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है. इसके अलावा अरविंद मोहन और अमित मालवीय को राज्य का सह प्रभारी बनाया गया है. बीजेपी ने शुक्रवार की शाम देश के सभी 36 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की सूची जारी की.

बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के लिए तीन सह प्रभारी भी नियुक्त किए हैं. यूपी के तीन सह प्रभारियों में सुनील ओझा, सत्या कुमार तथा संजीव चौरसिया का नाम शामिल है. संबित पात्रा के अलावा एक और पार्टी प्रवक्ता नलिन कोहली को नागालैंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है. 

बीजेपी ने तरुण चुग को जम्मू कश्मीर, लद्दाख और तेलंगाना का प्रभारी बनाया है. इसके अलावा अरुण सिंह को कर्नाटक का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. भारतीय जनता पार्टी ने भूपेंद्र यादव को बिहार के अलावा अब गुजरात की भी जिम्मेदारी दे दी है. बीजेपी की इस टीम में कई नाम पुराने ही है लेकिन कुछ नए नामों ने अपनी ओर ध्यान खींचा है. 

विनोद तावड़े जो महाराष्ट्र से आते हैं उनको हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है. वहीं असम के नेता दिलीप सैकिया को अरुणाचल प्रदेश तथा झारखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है. अविनाश राय खन्ना को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी, सीपी राधाकृष्णन को केरल, अब्दुल्लाकुट्टी को लक्षद्वीप, पी मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश, चूबा एओ को मेघायल का प्रभारी बनाया गया है.

बिहार चुनाव 2020: रविवार को दोपहर 12:30 बजे पता चल जाएगा नीतीश कुमार या कोई और बनेगा मुख्यमंत्री

Video: दीवाली पर भगवान राम के रंग में रंगी अयोध्या, दीपोत्सव देखकर आपका मन हो जाएगा प्रसन्न

First published: 14 November 2020, 8:59 IST
 
अगली कहानी