Home » इंडिया » BJP owns up NaMo TV, Delhi poll officer says content is not ‘advertisement’
 

BJP आईटी सेल चलाती है NaMo TV, पीएम मोदी को नहीं पता ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2019, 12:23 IST

भारतीय जनता पार्टी ने स्वीकार किया है कि NaMo टीवी वह चला रही है. बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में माना कि यह इसे बीजेपी आईटी सेल चलाती है. अब तक किसी ने सार्वजनिक रूप से चैनल के स्वामित्व का दावा नहीं किया था. हालांकि भाजपा के आधिकारिक हैंडल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के व्यक्तिगत हैंडल चैनल से चैनल को लेकर ट्वीट किया गया था, जिसमें लोगों से इसके कार्यक्रम देखने का अनुरोध था.

अमित मालवीय ने कहा कि “NaMo टीवी NaMo ऐप का एक फीचर है जो बीजेपी आईटी सेल द्वारा चलाया जाता है.'' मालवीय ने कहा ''पार्टी ने डीटीएच पर स्लॉट लिया है, जिसके लिए इसे दिखाने के प्रावधान हैं.'' नमो टीवी पर बैन को लेकर मालवीय ने कहा ''हमें अभी तक चुनाव आयोग से सर्कुलर नहीं मिला है. जब हमें यह मिलेगा, तब हम सोचेंगे कि इस पर क्या जवाब देना है.”

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक टीवी इंटरव्यू ने कहा था कि उन्होंने कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. पीएम मोदी ने कहा था '' हां कुछ लोग चला रहे हैं, मैंने नहीं देखा, मुझे समय कहां मिलता है''. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि कि नमो टीवी ने कभी भी प्रसारण लाइसेंस के लिए आवेदन नहीं किया और न ही इसके पास अनिवार्य सुरक्षा मंजूरी है, जो प्रसारण कानूनों के तहत अवैध है.

रिपोर्ट के अनुसार सूचना और प्रसारण मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि यह भारत में प्रसारण के इतिहास में संभवत: पहला मामला है कि कोई चैनल सरकार की अनुमति के बिना या आवेदन किए बिना ऑन एयर हुआ है. अब चुनाव आयोग ने इस चैनल पर बैन लगा दिया है.

UN रिपोर्ट में खुलासा : 2019 में इतनी है भारत की जनसंख्या, वृद्धि दर चीन से दोगुनी

First published: 11 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी