Home » इंडिया » BJP parliamentary board meeting today after Lok Sabha Elections 2019 win
 

मोदी 2.0 में इन मंत्रियों के छिन सकते हैं मंत्रालय, पहली बार जीते नेताओं को मिल सकता है इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2019, 16:31 IST

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बंपर जीत के बाद आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में बीजेपी पार्लियामेंंट्री बोर्ड की बैठक है. इस बैठक में एनडीए के घटक दल हिस्सा ले रहे हैं. बैठक के दौरान नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाना है. बैठक के बाद मोदी घटक दलों के साथ भी बातचीत करेंगे.

इससे पहले शुक्रवार शाम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दे दिया था. सभी मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने भी राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपा था जिसे मंजूर कर लिया गया था. राष्ट्रपति ने नई सरकार के गठन तक नरेंद्र मोदी से कामकाज संभालने का आग्रह किया था, जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया था. अब वह शपथ लेने तक कार्यवाहक पीएम के तौर पर जिम्मेदारियां संभालेंगे.
कहा जा रहा है कि इस बैठक में किन लोगों को नई सरकार में मंत्रिमंडल में शामिल करना है उसकी भी चर्चा हो सकती है. माना जा रहा है कि पिछले सरकार में से कुछ लोगों का मंत्रीपद लिया जा सकता है तथा नए लोगों को मौका दिया जा सकता है. मसलन गाजीपुर से हारे मनोज सिन्हा सरीखे मंत्रियों की जगह अब नए लोगों को शामिल करना पड़ेगा.
 
बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, "पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना से जीतकर आए नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. पार्टी उन राज्यों के नए चुनकर आए नेताओं को इनाम दे सकती है जिनमें पहली बार बीजेपी को बढ़त मिली है. इसके अलवा कई युवा चेहरों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि भाजपा नेतृत्व सेंकेंड लाइन लीडरशिप की तैयारी कर रही है."
First published: 25 May 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी