Home » इंडिया » BJP: pm modi celebrating dussehra in lucknow is not a politics
 

बीजेपी: प्रधानमंत्री का लखनऊ में रावण जलाना राजनीति से परे

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2016, 9:12 IST
(फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दशहरा के मौके पर दिल्ली नहीं बल्कि लखनऊ में रावण जलाने को भारतीय जनता पार्टी राजनीति नहीं मानती है. बीजेपी का कहना है कि पीएम मोदी के लखनऊ आकर दशहरा मेले में शामिल होने के पीछे कोई राजनीतिक मंतव्य नहीं है.

प्रधानमंत्री मंगलवार को लखनऊ के ऐशबाग में आयोजित होने वाले दशहरा मेले में शामिल होंगे. सूबे की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी सहित पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की आलोचना कर रहा है.

विपक्षी दल इसे प्रदेश के विधानसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लखनऊ के महापौर डॉक्टर दिनेश शर्मा ने पत्रकारों से कहा, 'रावण पहला आतंकी था. उसका विरोध करने के लिए आज तक उसका पुतला हम जलाते हैं. ये विचार भारत का है. उसी का प्रतिपादन करने प्रधानमंत्री यहां आ रहे हैं.'

मोदी के लखनऊ आकर दशहरा मनाने को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़े जाने को लेकर डॉक्टर शर्मा ने कहा, 'प्रधानमंत्री के लखनऊ स्थित ऐशबाग के अत्यंत प्राचीन ऐतिहासिक दशहरा मेले में शामिल होने के पीछे ना तो कोई राजनीति है और ना ही कोई मंतव्य.'

उन्होंने कहा, 'यह मोदी की श्रद्धा और अस्था का प्रतीक है. गंगा जमुनी सभ्यता के प्रतीक स्थल के प्रति नमन का भाव है.'

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में नहीं, बल्कि लखनऊ में दशहरा मनाएंगे. मंगलवार को लखनऊ आगमन पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मोदी की आगवानी अमौसी एयरपोर्ट पर करेंगे.

इसके बाद सीएम अखिलेश वहीं से वापस लौट जाएंगे. वह ऐशबाग रामलीला स्थल पर पीएम के साथ मंच साझा नहीं करेंगे. मोदी दशहरे के दौरान 2 घंटे तक लखनऊ में ही रहेंगे.ऐशबाग रामलीला मैदान में मोदी रामलला की आरती के साथ मंगलाचरण में भी शामिल होंगे.

First published: 11 October 2016, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी