Home » इंडिया » BJP Poster war: Yogi Adityanath shown riding on tiger, Rahul, Akhilesh on donkeys
 

यूपी: अब गोरखपुर में बीजेपी का विवादित पोस्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 14:32 IST

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में पोस्टर वार छिड़ी हुई है. गोरखपुर में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का एक विवादित पोस्टर सामने आया है.

पोस्टर में बीजेपी के गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ को शेर पर बैठा कर नायक के रूप में पेश किया है. इस पोस्टर में योगी आदित्यनाथ के फोटो के नीचे 'भागो योगीजी आ रहे' भी लिखा हुआ है.

पोस्टर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मायावती, राहुल गांधी और असदुद्दीन ओवैसी को गधे पर सवार दिखाया गया है. इसके अलावा पोस्टर के ऊपर 'संकल्प 2017' और 'अबकी बार योगी सरकार ' लिखा हुआ है. पोस्टर को गोरखपुर शहर में कई जगह लगाया गया है.

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का पोस्टर

गौरतलब है कि बीजेपी और कांग्रेस का कुछ दिनों से पोस्टर वार चल रहा है. इसी कड़ी में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह इन पोस्टरों को चस्पा कर दिया.

पोस्टर में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती को गधे पर सवार दिखाते हुए उन्हें ताज घोटाले में भ्रष्ट बताने की कोशिश की गई है.

वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. पोस्टर में हैदराबाद से एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को मुसलमानों को गुमराह करने वाला बताया गया है.

पढ़ें:बीजेपी का विवादित पोस्टर, 'केशव' बचाएंगे यूपी की इज्जत

इससे पहले 17 अप्रैल 2016 को इलाहाबाद में एक पोस्टर में यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद को महाभारत के अर्जुन के तौर पर पेश किया गया था. इसमें वह रथ पर सवार थे और अर्जुन की तरह योद्धा की भूमिका में दिख रहे थे.

वफादारी साबित करने की कवायद

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य इरफान अहमद ने कहा कि सांसद महंत आदित्यनाथ अगर मुख्यमंत्री बनेंगे, तो देशद्रोहियों और भ्रष्टाचारियों को यूपी से बाहर भागने को मजबूर होना पड़ेगा.

पढ़ें:विवादित पोस्टर: मायावती के हाथ में स्मृति ईरानी का सिर

इससे पहले भी यूपी में कई विवादित पोस्टर सामने आ चुके हैं. कुछ दिन पहले ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या को 'कन्हैया', बसपा सुप्रीमो मायावती को 'काली मां' और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का 'सिंघम' रूप वाला पोस्टर सामने आया था.

First published: 9 May 2016, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी