Home » इंडिया » BJP President Amit Shah angry with Shiv sena ready to fight alone in 2019 Loksabha Election
 

शिवसेना से नाराज अमित शाह तोड़ेंगे गठबंधन ! पार्टी कार्यकर्ताओं को दी ये हिदायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 9:15 IST

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बीजेपी को झटका देने वाली शिवसेना को अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह झटका देने वाले हैं. मानसून सत्र कें दौरान विपक्षी दलों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर पहले तो शिवसेना ने अपने सांसदों को मोदी सरकार का साथ देने के लिए कहा था लेकिन ऐन मौके पर शिवसेना ने सदन से वॉकआउट कर दिया था. यहां तक कि सदन की बहस में भी हिस्सा नहीं लिया था.

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में अकेले ही चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. अमित शाह ने एक दिन पहले (22 जुलाई) मुंबई में महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं से कहा कि जिस तरह बीते कुछ समय से शिवसेना का व्यवहार रहा है. यहां तक कि अविश्वास प्रस्ताव में भी शिवसेना की अनुपस्थिति के बाद हमें महाराष्ट्र में अकेला चुनाव लड़ना पड़ सकता है. इसलिए हमें सभी 48 लोकसभा सीटों पर तैयार रहना चाहिए.

पढ़ें- राहुल की पार्टी नेताओं को दो टूक- गलत बयानबाजी की, तो लूंगा कड़ा एक्शन

रविवार को महाराष्ट्र दौरे पर गए अमित शाह ने राज्य बीजेपी नेताओं और सगंठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के लिए संगठन को मजबूत और चुनावों की तैयारी करने के लिए कहा. अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी नेतृत्व से कहा कि सभी 48 सीटों पर लोकसभा प्रभारियों की नियुक्ति जल्द से जल्द की जाए.

पढ़ें- CWC मीटिंग में मनमोहन के निशाने पर मोदी, बोले- जुमले गढ़ने से दोगुनी नहीं होगी किसानों की आय

शाह ने इतना तक कहा कि सूबे में बीजेपी की स्थिति इतनी मजबूत होनी चाहिए कि अगर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर भी चुनाव लड़ें तो बीजेपी को ना हरा सकें. बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 और विधानसभा की 288 सीटें हैं. दोनों ही जगहों पर शिवसेना और बीजेपी के बीच तालमेल है. इतना ही नहीं बीएमसी में भी दोनों ही दलों के गठबंधन की सरकार है.

First published: 23 July 2018, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी