Home » इंडिया » BJP president Amit Shah could not take the name of senior spokes person Sambit Patra
 

Video: राहुल गांधी के ज्ञान पर सवाल उठाते हैं PM मोदी, अमित शाह नहीं ले पाए संबित पात्रा का नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 13:14 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेता आए दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाते रहते हैं. बीजेपी के कई नेता तो उनके ज्ञान को लेकर भी सवाल उठाते हैं और उन्हें पप्पू तक बोल देते हैं. इसी साल मार्च महीने में कर्नाटक की एक रैली में राहुल गांधी भारतीय इंजीनियर, विद्वान और राजनेता सर एम विश्वेश्वरैया का नाम नहीं ले पाए थे. इसके बाद पीएम मोदी ने उनका खूब मजाक बनाया था.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी ऐसा ही कुछ कर गए. उन्हें तो अपने सबसे ज्यादा मुखर प्रवक्ता माने जाने वाले संबित पात्रा का सही नाम नहीं पता. दरअसल, सात दिसंबर को पांच राज्यों के चुनाव मतदाव पूरा होने के बाद बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस रखी गई थी.

 

इस प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे. इस दौरान एक निजी टीवी की पत्रकार मौसमी सिंह के एक सवाल उनसे पूछा. इस सवाल का सीधा जवाब देने के बजाय शाह ने ये कहा कि इसका जवाब पार्टी प्रवक्ता देंगे.

पढ़ें- जीत के जश्न में मर्यादा भूले कांग्रेसी, 'मोदी-शाह' से करवाया ये काम, स्मृति ईरानी हुईं हमलावर

अमित शाह ने इस दौरान पार्टी प्रवक्ता का जो नाम लिया, उसने इस प्रेस कांफ्रेंस को सोशल मीडिया पर और भी वायरल कर दिया. अमित शाह ने कहा, "इस सवाल का संदीप जी जवाब देंगे. संदीप पात्रा जी देंगे न, वो पार्टी की ओर से ही देंगे, आप क्यों चिंता करती हैं."

पढ़ें- 'मोदी सरकार द्वारा चुने गए RBI के नए गवर्नर ने की थी पी चिदंबरम को घोटाले से बचाने की कानूनी कोशिश'

अमित शाह के जवाब पर इतना सुनते ही प्रेस कांफ्रेंस में ठहाके सुनाई देने लगे. हालांकि, इन ठहाकों की गूंज ज्यादा नहीं थी, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी मजाक उड़ा. लेकिन ये वाकई संबित पात्रा के लिए काफी एम्बैरेसमेंट वाली बात है कि उनके अध्यक्ष को उनका ही नाम याद नहीं है जबकि संबित लगातार बीजेपी को डिफेंड करते रहते हैं.

First published: 13 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी