Home » इंडिया » BJP President amit shah replies on increase prices of petrol-diesel at press conference
 

अमित शाह से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पूछा सवाल तो मिला हैरानी भरा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 8:38 IST

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की हुई रणनीतिक हार को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कल शाम (21 मई) को दिल्ली बीजेपी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेस बुलाई थी. इस मौके पर उन्होंने अपनी पार्टी की सरकार न बनने और कांग्रेस तथा जेडीएस की सरकार को लेकर तमाम बातें कहीं. उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस पर जमकर निशाना साधा.

इस मौके पर पत्रकारों ने भी उनसे कई सवाल जवाब किए. उन्होंने पीसी से पहले ही पत्रकारों को ये स्पष्ट कर दिया था कि यह पीसी सिर्फ कर्नाटक चुनाव को लेकर बुलाई गई है. हालांकि निजी टीवी चैनल एनडीटीवी के पत्रकार ने उनसे जब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतोंं को लेकर सवाल जवाब किया तो उन्होंने काफी हैरानी भरा जवाब दिया.

एनडीटीवी के संवाददाता अखिलेश शर्मा ने जब बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से पूछा कि कर्नाटक चुनाव के समय पेट्रोल-डीजल के दाम स्‍थिर थे लेकिन अब उसमें तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है. इस पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "मैं आपका एजेंडा जानता हूं. मैं इस पर भी जवाब दूंगा. लेकिन आज मैं केवल कर्नाटक के विषय में बात कर रहा हूं."

 

बता दें कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों का आम लोगों पर बुरा असर पड़ रहा है. पिछले काफी दिनों से हर रोज देश में पेट्रोल डीजल की कीमतोंं में इजाफा हो रहा है. सोमवार को भी पेट्रोल के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी गई. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे का इजाफा किया गया.

पढ़ें- मोदी सरकार में पेट्रोल-डीजल ने तोड़े महंगाई के सारे रिकॉर्ड, मनमोहन सरकार को भी छोड़ा पीछे

इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 76.57 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. डीजली की कीमतें भी बढ़ोतरी से अछूती नहीं रही. सोमवार को डीजल की कीमतों में भी 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 67.82 रुपये लीटर हो गई.

ये पहली बार है जब मोदी सरकार में दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं. मनमोहन सिंह की सरकार में 14 सितंबर 2013 को सबसे अधिक महंगा पेट्रोल बिका था. तब पेट्रोल की कीमत 76.06 रुपये हो गई थीं.

First published: 22 May 2018, 8:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी