Home » इंडिया » BJP President Amit Shah roadshow in Amethi for Smriti Irani
 

राहुल के गढ़ अमेठी में आज अमित शाह का रोड शो, स्मृति ईरानी के लिए मांगेंगे वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 10:12 IST

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है. छठवें चरण के लिए सोमवार को मतदान किया जाएगा. इसके लिए बीजेपी सहित सभी पार्टियां आज ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो करने जा रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज राहुल गांधी के गढ़ अमेठी अपनी ताकत दिखाएंगे. शाह आज अमेठी मं रोड शो कर स्मृति ईरानी के लिए वोट मांगेंगे. वहीं प्रियंका गांधी भी कांग्रेस अध्यक्ष और अपने भाई राहुल गांधी के लिए वोट मांगती नजर आएंगी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित करीब तीन किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. शाह का रोड शो दोपहर 2 बजे अमेठी के रामलीला मैदान से शुरु होकर देवी पाटन मंदिर तक होगा. बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी अमेठी लोकसभा सीट के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहां बीजेपी ने स्मृति ईरानी को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए बीजेपी स्मृति ईरानी को टिकट दिया था लेकिन वह चुनाव हार गई थीं.

अमेठी सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है. यहां से राहुल गांधी लगातार तीन बार सांसद रहे हैं. उससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी और उनके चाचा संजय गांधी भी अमेठी में जीत हासिल कर लोकसभा तक पहुंचे हैं. इसीलिए इस सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और बीजेपी लगातार अमेठी में जीत हासिल करने की कोशिश करती रही हैं, लेकिन उसे यहां मात ही मिली है.

ऐसा माना जा रहा है कि अमेठी में इस बार स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच कड़ा मुकाबला है क्योंकि राहुल गांधी पहली बार दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. पहला अमेठी और दूसरा केरल के वायनाड से. बीजेपी सहित विरोधी पार्टियों का कहना है कि राहुल गांधी अमेठी में हार के डर से वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं.

वहीं प्रियंका गांधी भी आज अमेठी में चुनाव प्रचार करती नजर आएंगी. बता दें कि अमेठी लोकसभा सीट के लिए सोमवार यानि 6 मई को मतदान होना है. इसलिए यहां आज चुनाव प्रचार थम जाएगा. फिर किसी भी पार्टी का कोई प्रत्याशी चुनाव प्रचार नहीं कर पाएगा.

First published: 4 May 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी