Home » इंडिया » BJP President Amit Shah to contest 2019 Loksabha elections from kolkata wants state party chief
 

पश्चिम बंगाल से 2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह, PM मोदी भी बदलेंगे सीट !

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2018, 14:11 IST

2019 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी जोर-शोर से लगी हुई है. बड़ी खबर यह आ रही है कि पश्चिम बंगाल के राज्य बीजेपी प्रमुख पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को कोलकाता से चुनाव लड़ाना चाहते हैं. यह खबर सामने आते ही राज्य की सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस भी तैयार हो गई है. तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा को इसके लिए खुली चुनौती दी है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर होने के बावजूूद बंगाल में भाजपा कुछ खास नहीं कर पाई थी. वहां से भाजपा ने चार सीटें जीती थी, जबकि टीएमसी के 34 सांसद चुनाव जीतकर संसद भवन पहुंचे. वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी ज्यादा सीटें जीतना चाहती है. इसके लिए राज्य बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को वहां से चुनाव लड़वाना चाहते हैं.

टीएमसी के मजबूत पकड़ वाले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को चुनौती देने के लिए यह भाजपा का मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है. इस मामले में बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि यह राज्य में चुनावी माहौल को नाटकीय रूप से बदल देगा. घोष ने कहा कि अगर मिस्टर नरेंद्र मोदी पुरी से चुनाव लड़ सकते हैं तो अमित शाह कोलकाता से चुना क्यों नहीं लड़ सकते?

हालांकि राज्य की सत्ता पर काबिज टीएमसी ने घोष की इस सोच को पतंगबजी कहकर खारिज कर दिया. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि हमारी उन्हें खुली चुनौती है, आएं और राज्य की 42 सीटों में से कहीं भी चुनाव लड़ लें.

बता दें कि चर्चाओं का बाजार गर्म है कि इस बार पीएम मोदी उड़ीसा के पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. घोष के मुताबिक इसके बारे में अभी कुछ भी आधिकारिक नहीं है कि अमित शाह से कोलकाता से और नरेंद्र मोदी पुरी से चुनाव लड़ेंगे, मगर पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय कार्यकर्ताओं को अपनी इच्छा बताई है जो पिछले दिनों कोलकाता दौरे पर पहुंचे थे.

घोष ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनका संदेश भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तक पहुंच जाएगा. उन्हें यकीन है कि शाह इस संबंध में गंभीर रूप से विचार करेंगे. क्योंकि इस बार चुनाव में बंगाल भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. कुछ दिनों पहले अमित शाह ने बंगाल के लिए टारगेट सेट किया था. यहां से हमें कम से पचास फीसदी यानी 22 सीटें जीतने चाहिए.

First published: 13 November 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी